बिहार में शीतलहर से कनकनी बढ़ी, सीवान में ठंड के कारण बुजुर्ग की मौत

पटना। बिहार में शीतलहर की वजह से कनकनी बढ़ गई है। सीवान में ठंड के चलते बुजुर्ग की मौत हुई है। मौसम विभाग ने शीतलहर को लेकर ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है। पटना, भागलपुर, पूर्णिया, मोतिहारी, सीतामढ़ी समेत कई इलाकों में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया रहा है। कोहरे के चलते ट्रेनों और विमानों के अलावा दैनिक जीवन भी प्रभावित हो रहा है। गुरुवार को दिल्ली से पटना आने वाली तेजस राजधानी एक्सप्रेस 47 मिनट लेट आई। जबकि संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस भी 30 मिनट लेट हो गई। वहीं पटना एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की फ्लाइट 8721 करीब सवा घंटा लेट आई। गो एयर का दिल्ली जाने वाला विमान 22 मिनट देरी से आया। वहीं एयर इंडिया की दिल्ली की फ्लाइट करीब 27 मिनट से आई। वहीं मौसम विभाग की माने तो पहाड़ी इलाकों में चल रही बर्फीली हवा का प्रकोप जारी है। जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में कनकनी बढ़ गई है। मौसम विभाग की ओर से यह कहा गया है कि आने वाले अगले सप्ताह में मौसम भले ही साफ रहेगा लेकिन सुबह और रात के समय कोहरा छाया रहेगा। गाड़ियों को सावधानी से ड्राइव करना जरूरी है, क्योंकि विजिबिलिटी पूरी तरह कम हो जाएगी। मौसम विभाग के द्वारा ठंड और शीतलहर को लेकर ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया गया है।
सीवान में ठंड से मौत
सीवान में एक 60 साल के बुजुर्ग की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि ठंड के चलते उसकी मौत हुई है। हालांकि यह भी जांच का विषय है पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष जय प्रकाश पंडित ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार किया गया है। इसके बाद उसको पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा कि उसकी मृत्यु कैसे हुई है।
गया और भागलपुर सबसे ठंडा रहा। बिहार में अचानक से ठंड में बड़ा बदलाव देखने को मिला है राजधानी पटना सुबह और रात के समय कोहरे में लिपटी है। कोहरे की वजह से कई शहरों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। राजधानी पटना के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं गया की बात करें तो गया का भी न्यूनतम तापमान पिछले 3 दिनों से लगातार गिर रहा, बीते दिन गुरुवार को गया का न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और भागलपुर के सबौर जिले का न्यूनतम तापमान 8.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
बिहार में कम हुई विजिबिलिटी
पटना के ग्रामीण इलाकों में आज सुबह से ही कोहरे की चादर छा गई है। वहीं पटना और गया रेलखंड में कई जोड़ी ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग गई है। कल तक स्थिति कुछ सामान्य थी लेकिन आज से धुंध चारों तरफ छाया हुआ है। लोगों को सड़कों पर चलने में कई तरह की परेशानियां हो रही है। यातायात प्रभावित हो रहा है, सड़कों पर वाहनों के परिचालन में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

About Post Author

You may have missed