राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पर सीएम नीतीश का बयान, बोले- यह बिना मतलब की बात, हमें इसमें कोई दिलचस्पी नहीं

पटना। भारत के मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का कार्यकाल अगले महीने 24 जुलाई को पूरा हो रहा है। जिसके बाद देश में राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा की जा चुकी हैं। जानकारी के अनुसार, देश में राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई और 21 जुलाई को नतीजे घोषित किये जाएंगे। वही तारीखों की घोषणा के बाद से ही बिहार में इसे लेकर राजनीतिक अटकलें भी तेज हो गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम राष्ट्रपति पद के लिए चर्चा में बना हुआ है। वही अब इस मामले में खुद नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर सीएम नीतीश ने पटना में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देखिए क्षमा कीजिए इसे मत छापिए। ये सब बिना मतलब की बात हैं, और इसमें मेरी कोई इच्छा नहीं है। वही आगे सीएम ने कहा की कौन क्या बोलता है इससे मेरा कुछ लेना देना नहीं है। आज से नहीं कई महीने पहले से यह सब चल रहा है। इसमें हमारी कोई दिलचस्पी नहीं है। हम पहले ही कह चुके है इस पर सवाल पूछने का कोई मतलब नहीं है।
ललन सिंह ने अटकलों पर लगाया था विराम
इसके पहले बीते दिनों मंत्री श्रवण कुमार ने कहा था कि नीतीश कुमार में राष्ट्रपति के साथ प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत है। उनके पास देश के सर्वोच्च स्थान को प्राप्त करने वाली सोच है। बिहार सीएम बेहतर उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा वही अगर वह प्रेसिडेंट बनते हैं तो पूरे बिहार को खुशी होगी। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश को मौका मिलता है तो वह क्यों पीछे हटेंगे। लेकिन ललन सिंह सभी अटकलों पर विराम लगा दिया और साफ कर दिया कि नीतीश कुमार बिहार से बाहर नहीं जा रहे हैं। नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनने की इच्छा नहीं है। वे बिहार में जनता की सेवा कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।
नूपुर शर्मा के पैगंबर पर दिए बयान पर सीएम बोले- कुछ लोग जान बुझकर आपस में झगड़ा करना चाहते हैं
वही भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर दिल्ली, रांची, लखनऊ, कोलकाता, प्रयागराज समेत कई जगहों पर हुए हिंसक प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जिसने बयान दिया उस पर एफआईआर दर्ज किया गया है। इसके बाद भी यदि इस तरह की बात हो रही है तो इस पर ध्यान देने की जरूरत है। सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोग जान बुझकर आपस में झगड़ा करना चाहते हैं। कोई जरूरी नहीं है कि स्वाभाविक रुप से कोई चीज हो। जब इस बात को लेकर एक्शन भी हुआ तो इस तरह करने की क्या जरूरत है। हालांकि उन्होंने कहा कि बिहार में स्थिति नॉर्मल है।

About Post Author

You may have missed