विधान परिषद में अंग्रेजी के शब्दों पर भड़के मुख्यमंत्री, बोले- हिंदी को आपलोग एकदम खत्म कर देंगे, ध्यान दीजिये

पटना। बिहार विधान परिषद में सीएम नीतीश एक बार फिर से भड़क गए। सदन के भीतर लगी टीवी स्क्रीन पर कार्यवाही के शब्द हिंदी की जगह अंग्रेजी में लिखे जाने पर मुख्यमंत्री भड़के। प्रश्नकाल के दौरान जैसे ही सीएम नीतीश विप पहुंचे तभी उनकी नजर टीवी स्क्रीन पर पड़ी। बस क्या था, भड़कते हुए कहा कि हिंदी को एकदम खत्म ही करा दीजिएगा क्या, बदलिए अंग्रेजी शब्द को। इस तरह से सीएम नीतीश ने विप सभापति को साफ-साफ कह दिया कि अंग्रेजी नहीं चलेगी। इसके पहले भी किसान समागम में भाषण के दौरान अंग्रेजी शब्द के प्रयोग पर मुख्यमंत्री भड़क गए थे।
अंग्रेजी शब्द पर भड़के सीएम नीतीश
बिहार विधान परिषद में नीतीश कुमार एक बार फिर से अंग्रेजी शब्द पर भड़क गए। सदन में खड़े होकर सभापति की तरफ इशारा करते हुए कहा कि क्या है ये सब, क्या चल रहा है।।।”स्पीकिंग टाईम,” क्या चलवा रहे हैं, हिंदी को एकदम खत्म ही करवा दीजिएगा क्या, ठीक कराइए ये सब। सब को हिंदी में कराइए। इस दौरान सभापति देवेश चंद्र ठाकुर चुपचाप आसन पर बैठे रहे। मुख्यमंत्री ने जब अपनी बात खत्म कर ली तो एक बार फिर से प्रश्नकाल की शुरूआत की।
पिछले माह ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बापू सभागार में आयोजित किसान समागम में अंग्रेजी शब्दों को सुनकर भड़क गए थे। फिर किसानों से लेकर अधिकारियों तक की क्लास लगा दी थी। कहा कि इन दिनों लोग हिंदी नहीं बोल रहे। अंग्रेजी शब्दों का प्रचलन बढ़ गया है। हर जगह लोग अंग्रेजी ही बोल रहे हैं।

About Post Author

You may have missed