यूक्रेन में फंसे बिहारी छात्रों को सीएम नीतीश ने दिया आश्वासन; बोले- सभी को वापस लाने की चल रही है तैयारी, सरकार की हर अपडेट पर हमारी नज़र

पटना। यूक्रेन में जारी वर्तमान संकट के मद्देनजर बिहार सरकार वहां रह रहे अपने सभी नागरिकों को वापस लाने के तैयारी में जुट गई है। इसके लिये हर स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं। बिहार की स्थानिक आयुक्त पलका साहनी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हैं। उनसे हर पल का अपडेट लिया जा रहा है। साथ ही सभी जरूरी प्रबंध किए जा रहे हैं। स्थानिक आयुक्त पलका साहनी ने बताया कि रूस की ओर से यूक्रेन पर विशेष सैन्य अभियानों को देखते हुए CM नीतीश कुमार के निर्देश पर वहां रह रहे बिहारवासियों को स्वदेश लाने के लिये हर तरह के प्रयास किये जा रहे हैं। आयुक्त ने छात्रों व उनके अभिभावकों सहित सभी बिहारवासियों को आश्वस्त किया है कि यूक्रेन में रह रहे बिहारवासियों की सुरक्षा के प्रति बिहार सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

यूक्रेन में फंसे बिहारी छात्र सोशल मीडिया पर जता रहे दर्द

यूक्रेन में फंसे दीपक बिहार के मोतिहारी के मधुबन के रहने वाले हैं। वहीं, उनके पिता पवन चौरसिया होम्यौपैथिक डॉक्टर हैं। जबकि बड़े भाई की मोतिहारी में ही इलेक्ट्रॉनिक दुकान है। वहीं, दोनों बहनें सरकारी एग्जाम की तैयारी में लगी हैं एवं मां गृहिणी हैं। सारा परिवार बहुत डरा हुआ है। वहीं, रजत रौशन ने बताया कि वह रक्सौल के निवासी हैं। पिछले 15 दिनों से परिवार बहुत विचलित है। उनसे बात होने पर उनका हिम्मत बढ़ा रहा हूं लेकिन खुद भी अब डर लग रहा है।

About Post Author

You may have missed