PATNA : CM आवास के पास पत्नी और बेटी संग पिता ने की आत्मदाह की कोशिश, बेटे का तीन माह से नहीं है पता

पटना। तीन महीने पहले बिहार के बक्सर से अगवा बीए के छात्र वीरप्रताप सिंह की बरामदगी नहीं होने और आरोपितों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने से नाराज परिजनों ने मंगलवार को पटना पहुंचकर सीएम आवास के समक्ष आत्मदाह करने की कोशिश की। इस आरोप में सचिवालय थाने की पुलिस ने अगवा छात्र के पिता अनुरंजन सिंह, उनकी पत्नी रंजू सिंह और बेटी स्वेता देवी को पकड़ कर थाने ले गई।
अगवा छात्र के पिता अनुरंजन सिंह के मुताबिक, वह बक्सर जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित विश्वामित्र कॉलोनी के रहनेवाले हैं। उनका 18 वर्षीय बेटा वीरप्रताप सिंह बक्सर के धनसोई प्रखंड स्थित जनता कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। पिछले साल 12 अक्टूबर की सुबह करीब सवा चार बजे वह घर से दौड़ने के लिए सारिमपुर बांध जा रहा था। तभी रास्ते में उसका अपहरण कर लिया गया। अब तक न तो उसकी बरामदगी हो सकी है और न ही घटना में शामिल एक भी आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सुपरविजन रिपोर्ट तक नहीं दी गई है। थाने से लेकर वरीय पुलिस अधिकारियों तक के चक्कर लगाकर थक चुके हैं। इसी मामले को लेकर वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ मुख्यमंत्री से मिलने आये थे। उनका कहना था कि यदि सीएम ने संज्ञान नहीं लिया तो परिवार समेत आत्मदाह कर लेंगे।
इधर, सचिवालय थाना प्रभारी चंद्रशेखर गुप्ता ने बताया कि आत्मदाह करने की सूचना पर तीनों को पकड़कर थाने लाया गया है। समझा-बुझाकर उन्हें छोड़ दिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed