पीयू छात्रसंघ चुनाव : छात्रों के दो गुटों में मारपीट, घटना के बाद पटना आर्ट्स कॉलेज पहुंचे डीएम

  • मारपीट में कई जाप कार्यकर्ता हुए घायल, अलर्ट पर आई पटना पुलिस

पटना। पटना विश्वविद्यालय में आज छात्र संघ का चुनाव जारी है। वोटर मतदान करना शुरू कर दिये है। आज ही मतदान के बाद काउंटिंग भी होगी। सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक वोटिंग होगी। इसके बाद शाम चार बजे से पटना के आर्ट्स कॉलेज में मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के दौरान छात्रों के आपस में भिड़ने की सूचना के बाद पटना के डीएम स्वंय मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए निकले हैं। उनके मतदान केंद्रों पर निकलने की सूचना के बाद मतदान केंद्र के बाहर खड़े पुलिसकर्मी सचेत हो गए हैं। वे कॉलेज के बाहर खड़े छात्र और छात्राओं को अब वहां से हटाना शुरू कर दिया है। वही इस घटना के बाद पटना के डीएम पटना आर्ट्स कॉलेज पहुंचे गये हैं।
भीड़ को 100 मीटर तक हटाने का आदेश
घटना के बाद पुलिस एक्टिव हो गयी है। पुलिस को गेट के सामने से भीड़ को 100 मीटर तक हटाने का आदेश है। पुलिस गेट पर खड़े छात्र-छात्राओं को 100 मीटर दूर तक नहीं रहने का आदेश दिया है। जाप कार्यकर्ताओं पर हमला होने के बाद पुलिस एक्टिव हो गयी है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है। घायलों की स्थिति ठीक है। हल्की चोट लगी है। जाप कार्यकर्ता पीरबहोर थाना में लिखित शिकायत करने जा रहे हैं। जाप कार्यकर्ताओं पर गोली चलने की सूचना है। फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है। घायलों को गोली नहीं लगी है। तीनों को चोट लगी है।
परिचय पत्र नहीं होने पर भी कर सकते है मतदान
पीयू छात्रसंघ चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो खगेंद्र कुमार ने बताया कि नए स्टूडेंट्स, जिनका आइकार्ड नहीं बन पाया है। वे नामांकन रसीद लेकर आएंगे। उन्हें मतदान करने की अनुमति दी जाएगी। अगर वोटर लिस्ट में नाम है, नामांकन रसीद नहीं है तो प्राचार्य उसे वेरीफाई करने तय फार्मेट पर हस्ताक्षर कर उसे वोट देने की अनुमति देंगे।

About Post Author

You may have missed