चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र, कहा-छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले की निष्पक्ष जांच करा दिलाएं परिवार को इंसाफ

पटना। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई के सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। चिराग ने सीएम नीतीश से आग्रह करते हुए अपने पत्र में लिखा है कि बिहार के वैशाली जिला के महनार थाना के करनौती गांव में बीते दो दिन पहले एक नाबालिग छात्रा कि अपराधियों ने हत्या कर दी थी, जिससे जिले में काफी आक्रोश है।

उन्होंने लिखा है कि ग्रामीणों के आग्रह पर आज अपने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मृतक छात्रा के शोकाकुल परिजनों से मिलकर शोक संवेदना जताई है। चिराग ने सीएम नीतीश से अनुरोध करते हुए कहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त मामले की निष्पक्ष एवं उच्च स्तरीय जांच कराया जाए और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाई जाए।

चिराग पासवान ने अपने पत्र में क्या लिखा है, आप भी पढ़ें

आदरणीय मुख्यमंत्री जी, प्रदेश के वैशाली जिला स्थित महनार थाना के करनौती गांव में कुछ दिन पहले एक नाबालिग छात्रा की अपराधियों ने हत्या कर दी जिसको लेकर जिले के लोगों में काफी गुस्सा है। ग्रामीणों के आग्रह पर आज अपनी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ छात्रा के शोकाकुल परिजनों से मिलकर शोक संवेदना जताई।

मौके पर उपस्थित क्षेत्र के गणमान्य लोगों के मांग करने पर घटना की गम्भीरता को देखते हुए इस पत्र से आपके संज्ञान में लाना चाहता हूं कि दिनांक 17 सितम्बर को मैंने उमा शंकर ठाकुर, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी मोरवा (प्लूरल्स पार्टी) से मुलाकात की।

विदित हो कि उनकी नाबालिग बेटी (14) का मृत शरीर उनके गांव करनौती में बने पंचायत सरकार भवन से दक्षिण बही-चौर में संदिग्ध अवस्था में मिली थी। मुलाकात के दौरान इस घटना की पूरी जानकारी पीड़ित परिवार ने विस्तार से अवगत कराया।

पीड़ित परिवार का कहना था कि उनकी दिवंगत नाबालिग बेटी जो कि समस्तीपुर के पटोरी के शाहपुर में इंटलेक्टक कोचिंग संस्थान में प्रतिदिन पढ़ने जाती थी। जिसके संचालक स्वयं नाबालिग के पिता हैं। उसी दौरान14 सितम्बर को छात्रा सुबह पांच बजे अपने घर से कोचिंग जाने के लिए निकली लेकिन देर शाम तक घर वापिस नहीं पहुंची तो परिजनों को मोबाइल के माध्यम से कोचिंग से यह जानकारी मिली कि वह कोचिंग में अनुपस्थित थी।

इसके बाद परिजनों ने कोचिंग के सदस्यों और कुछ ग्रामीणों के साथ उक्त छात्रा की तलाश शुरू कर दी लेकिन दूसरे दिन सुबह पांच बजे तक जब किसी को उसकी कोई खबर नहीं मिली तब पिता ने महनार थाना में छात्रा के गुमशुदा की एफआईआर कराई।

15 सितम्बर को लगभग 10 बजे सुबह करनौती पंचायत सरकार भवन से दक्षिण बही चौर में छात्रा का शव मिला, जिसकी जानकारी ग्रामीण महिलाओं ने लोगों को दी। मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी में महनार थाना प्रशासन व पुलिस उपाधीक्षक ने छात्रा के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पीड़ित परिवार और ग्रामीणों को ऐसी आशंका है कि मृतक छात्रा के साथ दुष्कर्म के पश्चात अपराधियों ने हत्या कर उसके शव को पानी में फेंक दिया। इस घटना को लेकर लोगों में काफी गुस्सा है। महोदय पीड़िता के पिता ने मुलाकात के दौरान मुझसे भी उक्त घटना की निष्पक्ष जांच करवाते हुए न्याय दिलाने का आग्रह किया है।

अत: आपसे अनुरोध है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त मामले की निष्पक्ष एवं उच्चस्तरीय जांच करवाते हुए पीडित परिवार को न्याय दिलाने की कृपा करें व इस मामले संलिप्त अपराधियों पर स्पीडी ट्रायल के तहत कठोर से कठोर दंड सुनिश्चित करने की कृपा करें।

 

 

 

About Post Author

You may have missed