बिहार को बख्श दें नीतीश,देश-दुनिया से जो चाहे लें-चिराग ने कसा तंज

पटना।लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के लिए नोबेल पुरस्कार की मांग किए जाने पर तंज कसा है। बिहार दौरे पर आए चिराग ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों के एक सवाल के जबाब में कहा कि मुख्यमंत्री जी केवल बिहार को बख्श दें बाकी देश दुनिया से जो चाहिए वो ले लें।
बजट में बिहार सरकार द्वारा 8 लाख रोजगार दिए जाने की घोषणा को छलावा करार देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने 20 लाख रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन अब तक उन्होंने वह वादा पुरा नहीं किया। मुख्यमंत्री जी आखिर कब तक रोजगार देने के नाम युवाओं को छलते रहेंगे? रोजगार देना है, तो दे दीजिए। चुनावी वर्ष में सिर्फ घोषणाएं करने से काम नहीं चलने वाला।
चिराग पासवान ने कहा कि जो पिछले 18 वर्षों से मुख्यमंत्री हैं, वो आज भी सिर्फ घोषणाएं हीं कर रहें हैं। अगर कोई रोजगार मांगने जाता है, तो मुख्यमंत्री जी उन पर लाठियां चलवाते हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी अगर सही में अपने वादों को पूरा कर दें तो हमलोगों को बेहद खुशी होगी, लेकिन आपकी बातें सिर्फ बातें रह जाती हैं। इसलिए बिहार की जनता अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के किसी बात पर विश्वास ही नहीं करती।
चिराग पासवान ने कहा कि रोजगार देने की घोषणा पुरी तरह चुनावी हैं। जिस तरह से इनके घटक दल ही उनके ऊपर दबाव बना रहे हैं उससे कहीं ना कहीं मुख्यमंत्री जी यह महसूस कर रहे हैं कि बिहार में कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकता है।
बिहार में बेतहाशा बढ़े अपराध पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी 90 की दशक के जिस जंगलराज की बात करते रहे हैं, वह हमे नहीं पता। आज की तारिख में जो युवा हैं उन्हें नहीं फर्क पड़ता कि 15 साल पहले बिहार कैसा था, लेकिन आज की तारिख में जो जंगलराज है यह अपने आप में दर्शाता है कि सही मायने में अगर जंगलराज की कोई परीभाषा है तो वह आज की मौजूदा परिस्थिति है।
उक्त आशय की जानकारी लोजपा (रा) प्रदेश मीडिया प्रभारी निशांत मिश्रा ने दी।

About Post Author

You may have missed