बक्सर में पकड़े गए तब्लीगी जमात के 11 लोग,किए गए क्वॉरेंटाइन,वीजा उल्लंघन के मामले में भेजे गए जेल

पटना।कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों के मद्देनजर लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन को केंद्र सरकार के द्वारा आगामी 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।इस बीच प्रदेश के बक्सर जिले से एक बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। बक्सर में पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 11 विदेशियों को पकड़कर क्वॉरेंटाइन किया है।उनके सैंपल की भी जांच हुई, जिसमें फिलहाल वो कोरोना निगेटिव पाए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों को देखते हुए राज्यस्तर पर विशेष निगरानी बरती जा रही है। सीमा सशस्त्र ब्यूरो की ओर से मिली जानकारी के बाद नेपाल से सटे बॉर्डर इलाके में चौकसी बढ़ा दी गई है।बक्सर पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि तब्लीगी जमात से जुड़े 11 लोगों को बक्सर के नया भोजपुर स्थित एक मदरसे से पकड़ा गया था।पुलिस टीम की ओर से उनको 14 दिनों की क्वारंटाइन में भी रखा गया।अभी किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। तबलीगी जमात से जुड़े यह लोग अभी तक पूरी तरह स्वस्थ बताया जा रहे हैं।

बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि ये सभी 11 लोग विदेशी तब्लीगी हैं। इनलोगों में 4 मलेशिया और 7 लोग इंडोनेशिया के शामिल हैं.।इनलोगों ने गलत रूप से वीजा का प्रयोग किया है। वीजा के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

About Post Author

You may have missed