बंकर में छिपना पड़ा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को,अश्वेत की मौत के बाद अमरीका में भारी हिंसा,प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस तक पहुंचे

नई दिल्ली।दुनिया के सर्वाधिक ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका में हालात अब अच्छे नहीं रह गए हैं। तत्कालीन कारणों से अमेरिका में हालात बेहद तनावपूर्ण हो रहे हैं। अमेरिका में अचानक भड़के भारी हिंसा ने बेहद खतरनाक रूप ले लिया है।स्थिति यहां तक पहुंच गई थी अमेरिका जैसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति को बंकर में छुप कर अपनी जान बचानी पड़ी। प्रदर्शनकारियों के वाइट हाउस पहुंचने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षित बंकर में जाकर छिपना पड़ा है। दरअसल अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति की मौत के बाद भड़की हिंसा में बड़ा रूप अख्तियार कर लिया है।इस घटना के बाद अमेरिका में अलग-अलग जगहों पर हिंसा भड़क गई है और हालात बेकाबू हो गए हैं।

अमेरिका के मिनेपॉलिस में एक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। पुलिस ने इसे जब गिरफ्तार किया था तो उसका वीडियो वायरल हो गया। मौत का वीडियो वायरल होने के बाद सबसे पहले मिनेपॉलिस में हिंसा भड़की जो बाद में अमेरिका के अन्य राज्यों में फैल गई। अमेरिका के वाशिंगटन सहित न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी में हिंसा बड़े पैमाने पर फैली है और 40 शहरों में कर्फ्यू लगाना पड़ा है।

अमेरिका में हालात इतने खराब हो गए कि व्हाइट हाउस के बाहर हजारों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए। प्रदर्शनकारियों ने प्लास्टिक की बोतलों में पानी भरकर पुलिसकर्मियों पर फेंकना शुरू कर दिया। पुलिस को व्हाइट हाउस के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। व्हाइट हाउस के बाहर हो रहे इस हंगामे को देखते हुए तत्काल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सुरक्षित बंकर में ले जाना पड़ा। व्हाइट हाउस के बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी गई और इस दौरान पूरे अमेरिका में लगभग 1400 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

About Post Author

You may have missed