PATNA : दुल्हिन बाजार में माध्यमिक कोचिंग की ओर से बोर्ड परीक्षा पूर्व जाँच परीक्षा का हुआ आयोजन

जांच परीक्षा में शामिल छात्राएं।

पटना। दुल्हिन बाजार स्थानीय बाजार स्थित राम लखन सिंह यादव उच्च विद्यालय के प्रांगण में रविवार को माध्यमिक कोचिंग की ओर से आगामी बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित होनेवाली मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 2022 में शामिल होनेवाले छात्र छात्राओं की जांच परीक्षा का आयोजन किया गया। जानकारी के अनुसार आगामी फरवरी माह में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा बिहार बोर्ड की ओर से ली जाएगी। जिसकी तैयारी को लेकर इलाके के सभी शिक्षण संस्थानों ने छात्रों को बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी कराने में जुट गई है। जिसके तहत दुलहिन बाजार स्थित माध्यमिक कोचिंग सेंटर सह गर्ल्स कोचिंग सेंटर की ओर से रविवार को छात्र व छात्राओ की बेहतर तैयारी को लेकर जाँच परीक्षा का आयोजन किया गया।

इस जाँच परीक्षा में प्रखंड क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थी एवं अन्य कोचिंग संस्थान के भी विद्यार्थीगण सम्मलित हुएl जिसमें से दसवीं कक्षा के 210 छात्र एवं छात्रा व इंटर संकाय से 152 छात्र-छात्राएं शामिल हुए। संस्थान के सचिव अंगद कुमार ने बताया की इस जाँच परीक्षा का मुख्य उद्देश्य पढ़ने वाले कमजोर तबके के विद्यार्थियों को जाँच परीक्षा में तराशकर उन्हें बोर्ड परीक्षा के पूर्व बचे एक महीनो की समय में स्पेशल बैच में टॉपिक अध्ययन से तैयारी कराकर इन सभी को जिज्ञासा एवं मजबूती दे सकेंl जबकि संस्थान के प्रिंसिपल सतीश कुमार के द्वारा यह जाँच परीक्षा का आयोजन बोर्ड परीक्षा पूर्व प्रत्येक वर्ष किया जाता है, जिसका मुख्य उद्देश्य इस क्षेत्र के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा में अव्वल नबरों से सफलता प्राप्त कर सकेl

वही इस मौके पर संस्थान के संस्थापक संजीत कुमार, प्रबंधक विनय मालाकार, निजी कोचिंग शिक्षक संघ के दुलहिन बाजार अध्यक्ष सोनू कुमार, जयंन्तु संस्कृतम संस्थान के शिक्षक हरिशंकर मिश्रा, हरि शंकर मिश्रा, वर्मा एजुकेशन के नीरज मौर्या, राजू कुमार, गौरव कुमार, विक्की कुमार, मनीष कुमार, अरुण सिंह, रोहित कुमार, सुनील कुमार, जय प्रकाश सिंघानिया, शिक्षिका किरण सिंह, अंकाक्षा कुमारी, पिंकी कुमारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 

 

About Post Author

You may have missed