December 6, 2022

बिहार में पहली बार हो रहा भारत लीडरशिप फेस्टिवल का आयोजन

पटना। बिहार में पहली बार भारत लीडरशिप फेस्टिवल के द्वारा रविवार को स्थानीय नियोजन भवन के सभागार में बिहार के अलावे अन्य सोलह राज्यों से चुने गए कुल 100 लोगों को सम्मानित किया जायेगा। इस सम्मान समारोह में प्रत्येक प्रतिभागी जिन्होंने अपने क्षेत्रो में उत्कृष्ट योगदान दिए हैं, को सम्मानित किया जायेगा। इसी समारोह में सत्यकाम आनंद (अभिनेता, गैंग्स आॅफ वासेपुर) के आगामी फिल्म “ह्यूमन बम” की पहली स्क्रीनिंग भी की जाएगी। यह बिहार के लिए गर्व की बात होगी कि किसी निजी संस्था के आयोजन में कुल 16 राज्यों से लोग अपनी भागीदारी दे रहे हैं।
इस समारोह के मुख्य अतिथि भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी तथा पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार होंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में अभिनेता सत्यकाम आनंद, भाजपा के प्रदेश महामंत्री व विधान पार्षद डॉ. सूरज नंदन कुशवाहा, पर्यावरण अधिकारी कुमार दीपक, पूर्व आईएएस अधिकारी विजय प्रकाश एवं अरुण कुमार, आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर डॉ. सुमित कुमार एवं आरजे उमंग विक्रम अपनी उपस्थिति दर्ज करेंगे।
इस आयोजन के प्रमुख आशुतोष पृथ्वी कश्यप और डॉ. संजय पासवान ने संयुक्त रूप से कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य देश के युवाओं में जो प्रतिभा है उन्हें पंख लगाने का काम करना है। वहीं इस संस्था के अध्यक्ष पंडित राकेश झा शास्त्री ने बताया कि पूरे देश के कुल सोलह राज्यों से तीन चरणों की अंतर्वीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद 100 लोगों का चयन किया गया है, जिन्हें अतिथियों द्वारा सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने ने कहा स्पोर्ट्स के लिए प्रत्यय श्रीवास्तव को यूथ आइकॉन अवार्ड तथा सुब्रो रॉय को सामाजिक सेवा हेतु लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से पुरस्कृत किया जायेगा।

About Post Author

You may have missed