भाजपा नेता से नक्सली कमांडर के गिरोह के सदस्य ने मांगी दो करोड़ की रंगदारी, जानें क्या दी धमकी

भागलपुर । भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गौतम कुमार उर्फ बंटी यादव ने नक्सली कमांडर पिंटू राणा गिरोह के सदस्य पर दो करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए तिलकामांझी थाने में मंगलवार को एफआईआर कराई है।

तिलकामांझी के नवाबबाग कॉलोनी में रहने वाले बंटी यादव ने पुलिस को बताया है कि कॉल करने वाले ने धमकी दी है कि आठ दिनों के अंदर अगर रंगदारी के पैसे नहीं मिले तो घर में चढ़कर गोली मार देंगे।

बंटी यादव ने बातचीत का ऑडियो भी एसएसपी व थानाध्यक्ष को उपलब्ध कराने की बात एफआईआर में लिखी है। पुलिस जांच में कॉल करने वाले का मोबाइल टॉवर लोकेशन जमुई का आया है। उसकी तलाश की जा रही है।

बिहार में पंचायत चुनाव होने वाले हैं। चुनाव के समय पुलिस बल की जरूरत ज्यादा होती है इसलिए उन नेताओं से बॉडीगार्ड वापस ले लिया जाते हैं जिन्हें उसकी खास जरूरत नहीं होती। बंटी यादव ने एफआईआर कराने में रंगदारी मांगने और दो बॉडीगार्ड की बात कही गई है।

इस बातचीत में अन्य बातें भी हैं जिसका जिक्र उन्होंने अपने आवेदन में नहीं किया है। कॉल करने वाले ने यह भी कहा था कि यादव होकर भाजपा का नेता बनते हो।

इन बातों का जिक्र नहीं करते हुए सिर्फ बॉडीगार्ड वाली बात का जिक्र किया गया है। कॉल करने वाला किस गिरोह से बोल रहा है इस बात पर भी बंटी काफी जोर डाल रहे हैं।

बंटी यादव का कई आईपीएस अधिकारियों के साथ उठना-बैठना है। भागलपुर जिले में पूर्व में पदस्थापित और वर्तमान में भी पदस्थापित अधिकारियों के साथ उनका उठना-बैठना है।

उनसे रंगदारी मांगने की बात फैलते ही पटना से भी कई आईपीएस अधिकारी सक्रिय हो गए और यहां के अधिकारी से संपर्क करने लगे।

इस मामले में कुछ सवाल हैं, जिसका हल पुलिस भी नहीं खोज पा रही है। सवाल है कि जमुई के नक्सली बंटी यादव को क्यों कॉल कर रंगदारी मांग रहे।

क्या सिर्फ नक्सली का नाम लेकर मामले को हाईलाइट करने का प्रयास कर रहे हैं। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

एसएसपी निताशा गुड़िया ने कहा, मामला दर्ज किया गया है और कॉल करने वाले की तलाश में छापेमारी की जा रही है। जिस सिम से कॉल किया गया, वह बंगाल से लिया गया है और कॉल करने वाला का अंतिम लोकेशन भी पता चला है। ऐसा करने वाले को जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed