बिहार एमएलसी चुनाव : NDA की सहयोगी VIP सभी सीट पर लड़ेगी चुनाव, मुकेश सहनी ने कहा- हमारी पार्टी है हम सीएम और पीएम से पूछकर क्या करेंगे

पटना। बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव में एनडीए और महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। एनडीए के सहयोगी बिहार सरकार के मंत्री और वीआइपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी को एमएलसी चुनाव में एक भी सीट नहीं मिली है। मुकेश सहनी सभी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे हैं। मुकेश सहनी ने साफ-साफ कह दिया कि हम बिहार में बीजेपी से बगावत नहीं चाहते हैं लेकिन हम पार्टी का विस्तार करने के लिए हर जगह चुनाव लड़ेंगे। यूपी चुनाव में मुकेश सहनी एनडीए से अलग होकर लड़ रहे हैं। इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी के खिलाफ नहीं हूं। सरकार बनाने के लिए अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए मैं यूपी में मेहनत कर रहा हूं।

बिहार में 24 सीटों पर होने जा रहे एमएलसी चुनाव को लेकर मुकेश सहनी ने कहा कि 24 सीट पर हमारे प्रत्याशी काम कर रहे हैं और बहुत जल्दी यूपी मिशन के बाद कैंडिडेट के नाम का घोषणा कर देंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हो या प्रधानमंत्री हम चुनाव लड़ रहे हैं इसकी जानकारी थोड़े देना है। उन्होंने कहा कि किसी के खिलाफ क्या जीतने के लिए कैंडिडेट उतार रहे हैं। सहनी ने कहा कि 24 जगह उतार रहे हैं कौन जीतेगा कौन हारेगा इसके ऊपर हम ध्यान थोड़े दे रहे हैं। मुकेश सहनी ने यूपी चुनाव और एमएलसी चुनाव अकेले लड़ने के सवाल पर कहा कि हम अपनी पार्टी का पूरे भारत में विस्तार कर रहे हैं। हमारा गठबंधन बिहार में है इसके अलावे हम कहीं से भी लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।

गुरुवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और गरीबों के नेता कर्पूरी ठाकुर की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर बिहार सरकार के मंत्री और वीआइपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी ने कर्पूरी संकल्प अभियान के तहत 5 रथ को रवाना किया। इस दौरान उन्होंने अतिपिछड़ा समाज के लिए आरक्षण की मांग की और कर्पूरी ठाकुर के बताए रास्ते पर चलने की बात कही। मुकेश सहनी ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के बताए रास्ते पर चलते हुए हम संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से अतिपिछड़ा समाज के 18% आरक्षण को बढ़ाकर 33% करने की मांग की है।

About Post Author

You may have missed