मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद आज; कई जिलों में दिखा असर, ट्विटर पर हो रहा ट्रेंड

पटना। यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के खिलाफ 23 मार्च को बिहार बंद कराया गया। इसको लेकर कई जगहों पर मनीष कश्यप के समर्थक सड़कों पर उतरे। इस दौरान गया, बिहारशरीफ-बरबीघा रोड पर चक्का जाम किया गया। तमिलनाडु मामले में मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के बाद उसके समर्थकों और राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने बिहार बंद का आह्वान किया है। इस बंद को ब्राह्मण-भूमिहार एकता मंच ने भी अपना समर्थन दिया है। उधर आरजेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि आज राज्य भर में चक्का जाम किया जाएगा। लेकिन एंबुलेंस, स्कूल बस, परीक्षार्थी जैसे अति आवश्यक वाहनों को इससे अलग रखा जाएगा। आशुतोष का कहना है कि ‘बिहार बंद में पूरी तरह संयम से काम लेते हुए इसे शांतिपूर्वक किया गया। बंद करनेवालों की मांग है कि यूट्यूबर मनीश कश्यप के मामले की गहरी और निष्पक्ष जांच की जाए। ये मांग भी है कि सरकार वेब मीडिया के पत्रकारों को भी सम्मान की नजर से देखें। राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने दावा किया कि गुरुवार सुबह गया के फतेहपुर में मेन रोड जाम किया गया। इसके अलावा बिहारशरीफ-बरबीघा रोड पर भी जाम किया गया।
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ बिहार बंद
एक तरफ समर्थन हो रहा है तो दूसरी ओर विरोध भी हो रहा है। दो-तीन दिन से ट्विटर पर #23_मार्च_बिहार_बंद ट्रेंड कर रहा है तो वहीं अब ट्विटर पर दूसरे गुट ने कहा है #बिहार_बंद_नहीं_होगा। इस तरह ट्विटर पर आज बिहार बंद के नाम पर सोशल वार जारी है। वहीं दूसरी ओर खबर ये सामने आई है कि कुछ-कुछ जिलों में बिहार बंद के आह्वान पर सड़क पर युवा उतरे हैं। कहीं-कहीं टायर जलाए गए। यूट्यूबर मनीष कश्यप के समर्थन में नारेबाजी की गई। समस्तीपुर के दलसिंहसराय के महावीर चौक को गुरुवार की सुबह जाम किया गया।
दोबारा रिमांड पर लेने की तैयारी में ईओयू
तमिलनाडु के नाम पर कथित हिंसा के मामले में मनीष कश्यप पर तीन केस दर्ज किए गए हैं। तमिलनाडु मामले में फर्जी वीडियो बनाने के मामले में मनीष कश्यप पर आरोप लगा है। मामला दर्ज होने के बाद वह फरार चल रहा था। एक पुराने मामले में जब बेतिया स्थित उसके आवास पर कुर्की होने लगा तब उसने सरेंडर कर दिया था। इसके बाद ईओयू ने गिरफ्तार कर लिया। तमिलनाडु पुलिस ने भी केस दर्ज किया है। वहां की पुलिस भी ले जा सकती है।

About Post Author

You may have missed