November 26, 2022

BIG BREAKING: बाढ़ रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, 10 मजदूर झुलसे

बाढ़। बाढ़ रेलवे स्टेशन के बेढ़ना रेल गुमटी के पास मंगलवार की दोपहर एक बड़ी घटना घटी है। बाद रेलवे स्टेशन के पश्चिम  छोर पर  स्थित बेढना रेल गुमटी के पास बिजली का काम कर रहे 10 बिजली मजदूर करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए हैं। जिन्हें बाढ़ के अनुमंडलीय अस्पताल में चिंताजनक हालत में भर्ती कराया गया, जहां से उक्त घायल मजदूरों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि आज दोपहर तकरीबन 11 बजे बाढ़ रेलवे स्टेशन के बेढना रेलवे गुमटी के पास रेलवे आपूर्ति की जाने वाली बिजली तार को बदलने का कार्य किया जा रहा था। एक मजदूर उक्त तार को पोल पर टांग रहा था बाकी 9 मजदूर पोल के ठीक नीचे खड़े थे। इसी दौरान उसका सिर ठीक ऊपर से गुजर रहे 33000 केवी के लाइन से सट गया और  पलक झपकते ही उक्त पोल के ठीक नीचे खड़े तकरीबन 9 मजदूर शॉर्ट सर्किट के कारण इसकी चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए हैं। उक्त मजदूरों को चिंताजनक हालत में बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। उक्त सभी घायल मजदूर  झारखंड के धनबाद के रहने वाले बताए जाते हैं। घटना की सूचना  मिलते ही एसडीएम और एसडीपीओ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी ली।

वही घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों एवं यात्रियों ने बाढ़ रेलवे स्टेशन पर हंगामा करना शुरू कर दिया और बाढ़ जीआरपी को निशाना बनाते हुए कार्यालय में तोड़फोड़ करना शुरु कर दिया। आक्रोशित लोगों ने बाढ़ जीआरपी कार्यालय में रखें टेबल, कुर्सी, कूलर आदि को बुरी तरह तहस-नहस करते हुए सामानों को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया।

वहीं दूसरी और बाढ राजद प्रखंड  के अध्यक्ष  राजीव कुमार चुना ने कहा कि रेलवे के द्वारा सुरक्षा के अचूक उपाय नहीं किये गये। प्रशासनिक चूक का परिणाम है आज का रेलवे हादसा। इस बड़ी घटना का राष्ट्रीय जनता दल उच्च स्तरीय जांच की मांग करती है।

About Post Author

You may have missed