कोरोना इफेक्ट : बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज 12 अप्रैल तक बंद, शादी समारोह में 250 और श्राद्धकर्म में 50 लोग होंगे शामिल, देखें NOTIFICATION

* क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया गया फैसला


पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए शनिवार को हाई लेवल बैठक की। सीएम नीतीश ने बैठक में स्पष्ट कर दिया कि सार्वजनिक आयोजन को कुछ दिनों के लिए स्थगित रखा जाए। साथ ही कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री ने क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को स्कूलों को बंद रखने के बारे में विचार करने को कहा।
इसके बाद कोरोना क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक में बिहार के सभी स्कूल, कॉलेज 12 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया। इसके अलावे शादी समारोह में 250 लोग और श्राद्धकर्म में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गयी है। बैठक में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के अधिकारी, डीजीपी समेत स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
बैठक में सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग करायें और आरटीपीसीआर जांच बढायें। जितनी अधिक जांच होगी, कोरोना संक्रमण के मामले सामने आएंगे। कोरोना से लोगों को नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिये अलर्ट और एक्टिव रहना होगा, साथ ही लोगों को कोरोना से सचेत रहने की जरूरत है, लोग सचेत रहेंगे तो कम से कम नुकसान होगा। सीएम नीतीश ने आगे कहा कि कोविड-19 के लिए तैयार किये गये अस्पतालों में पूरी तैयारी रखें।
बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। कोरोना के एक्टिव केसेज, डेथ रेट, रिकवरी रेट, डे-टू-डे ट्रेंड, टेस्टिंग, टीकाकरण एवं अस्पतालों में कोविड को लेकर की जा रही व्यवस्था के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गयी।

About Post Author

You may have missed