“द अचीवर अवार्ड” से सम्मानित हुए कर्मकांड विशेषज्ञ राकेश झा

पटना। अंतर्राष्ट्रीय स्वयंसेवक दिवस पर एक लम्हा ज़िंदगी के नाम संस्था द्वारा स्थानीय गाँधी मैदान स्थित निजी होटल के सभागार में आयोजित सम्मान समारोह में विगत 14 वर्षो से कर्मकांड के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए सीतामढ़ी जिले के के कचोर निवासी गजाधर झा के सुपुत्र ज्योतिषी पंडित राकेश झा शास्त्री को वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी और बीएमपी डीजी गुप्तेश्वर पांडेय ने द अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा, साहित्यकार नीलोत्पल मृणाल, बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा दिलमणि मिश्रा, स्वर कोकिल मैथिली ठाकुर, रेडियो सिटी के सतीश वर्मा सहित अन्य सभी आगत अतिथियों ने पंडित राकेश झा के कार्यो की सराहना की और बधाई भी दिए।

पंडित राकेश झा विगत 14 वर्षों से कर्मकांड के क्षेत्र में अपनी अतुलनीय योगदान दे रहे है। जिसके लिए इन्हे दर्जनों राष्ट्रीय स्तर का सम्मान प्राप्त है। इनके कार्य से प्रभावित होकर सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद भी इन्हे सम्मानित कर चुके है। जहां आज के युवा अपनी संस्कृति को भूलते जा रहे है, वहीं पंडित झा ने पारंपरिक विधि से कर्मकांड की शिक्षा प्राप्त कर समाज में आध्यात्मिक संस्कृति की अलख जगा रहे हैं।

यह सम्मान मिलने पर परिवार में ख़ुशी की लहर है और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बधाई देने वालों में दीघा विधायक संजीव चौरसिया, वकील मृत्युंजय सिंह, आशुतोष पृथ्वी कश्यप, कुलदीप सहाय, नेहा गुप्ता, विश्वमोहन चौधरी संत, समाजसेवी राजेश कुमार, विनोद चौबे, रमन, अमित, मीरा देवी, आदित्य अरव आदि प्रमुख थे।

About Post Author