बालिका आशु ने नृत्य प्रतियोगिता में जीती स्वर्ण पदक, श्रवण-विकलांग रेस में रोहित को मिला बैलून ब्लास्ट रेस का खिताब

  • हेल्थ इंस्टिच्युट में आयोजित हुई विशेष खेलकूद एवं संगीत प्रतियोगिता

फुलवारी शरीफ। विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर इंडियन इंस्टिच्यूट आफ हेल्थ एडुकेशन ऐंड रिसर्च, बेउर में आयोजित चार दिवसीय समारोह के तीसरे दिन शनिवार को विशेष बच्चों की विशेष खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। खेलकूद की विभिन्न स्पर्धाओं में विशेष बच्चों ने उत्साह से भाग लिया और अपनी प्रतिभा से सिद्ध किया कि वे भी किसी से कम नहीं। प्रतियोगिता का उद्घाटन संस्थान के निदेशक-प्रमुख डॉ. अनिल सुलभ की उपस्थिति में आशा स्कूल की वरिष्ठ विशेष शिक्षिका कुमारी हेमंत ने हरी झंडी दिखाकर किया। विशेष शिक्षक अरविंद किशोर ने प्रतियोगिता का संचालन किया।
संगीताचार्य श्याम किशोर के निर्देशन में आयोजित नृत्य प्रतियोगिता में विशेष विद्यालय आशा स्कूल की छात्रा आशु ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक के लिए अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। हेल्थ इंस्टिच्युट द्वारा संचालित विशेष विद्यालय ‘ए न्यू होम’ के श्रवण-दिव्यांग विशेष छात्र रोहित कुमार ने ‘बैलून ब्लास्ट रेस’ में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। गायन में अनोखे लाल तथा वादन में रोहित कुमार ने स्वर्ण-पदक प्राप्त किया। पीयूष दूसरे स्थान पर रहे।
इस अवसर पर संगीताचार्य विशेष शिक्षिका शहनाज खातून, कैलाश कुमार सिंह, नायक मुकेश कुमार, संजय कुमार, संस्थान के विशेष शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो कपिल मुनि दूबे, न्यू होम के प्राचार्य और विशेष शिक्षक रजनी कांत, डा अजय कुमार मिश्र, सूबेदार उपेन्द्र सिंह समेत बड़ी संख्या में संस्थान के छात्रगण, विशेष छात्र-छात्राओं के अभिभावक उपस्थित थे।
स्पर्धाओं के परिणाम इस प्रकार रहे
श्रवण-विकलांग बालक (बॉल सटल रेस) : मो जमाल अशरफ (प्रथम), रोहित कुमार (द्वितीय) पीयूष राज (तृतीय)
श्रवण-विकलांग बालक (बैलून ब्लास्ट रेस) : रोहित कुमार (प्रथम), पीयूष राज (द्वितीय), आशीष (तृतीय)
मंदबुद्धि बालिका (बौल कलेक्शन रेस) : आशू (प्रथम), शालिनी (द्वितीय), हर्षित (तृतीय)
मंदबुद्धि संयुक्त (शॉफ्ट बॉल थ्रो-स्टैंडिंग) : प्रतीक (प्रथम), प्रियांशी (द्वितीय), ओजस (तृतीय)
मंदबुद्धि(शौफ़्ट बौल थ्रो सिटिंग ) : गुलशन कुमार (प्रथम), अनोखे लाल (द्वितीय), शालिनी (तृतीय )
नृत्य प्रतियोगिता : आशु (प्रथम), शालिनी (द्वितीय), प्रियांशी (तृतीय)

About Post Author

You may have missed