जम्मू में ड्रोन हमले के बाद बिहार के सभी एसपी को किया गया अलर्ट, चौकसी बढ़ाई गई

पटना। जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमला को लेकर बिहार में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य पुलिस मुख्यालय की ओर से पटना समेत सभी जिलों के एसपी को सतर्क कर दिया गया है। इस क्रम में संवेदनशील जगहों पर जांच के निर्देश देने के साथ ही पैनी नजर बनाए रखने को कहा गया है। बिहार पुलिस हेडक्वार्टर के एडीजी जितेंद्र कुमार ने अलर्ट जारी किया है। बता दें जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला किया गया था। इस हमले में एयरपोर्ट के टेक्निकल एरिया की एक इमारत की छत को नुकसान पहुंचा और दो कर्मी भी मामूली रूप से जख्मी हो गए। इस तरह की पहली घटना से सनसनी फैल गई। ड्रोन को सीमा पार से आॅपरेट करने की बात सामने आई। इसकी जांच एनआइए कर रही है।
राजधानी समेत अन्य जगहों पर चौकसी बढ़ी
राजधानी पटना समेत अन्य जगहों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। गया के महाबोधि मंदिर में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। गया एक संवेदनशील क्षेत्र रहा है। पूर्व में भी यहां आतंकी घटनाएं हो चुकी हैं। वर्ष 2013 एवं 18 में यहां ऐसी घटनाएं हुई थी। इसको देखते हुए सीटी एसपी ने पहुंचकर यहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एडीजी मुख्यालय ने कहा कि सभी जिलों के पुलिस कप्तान को सतर्क रहने को कहा गया है। हालांकि कोई बड़ी घटना होने पर पुलिस को अलर्ट किया ही जाता है। यह एक रूटीन घटना है।
बिहार में हो चुकी हैं विस्फोट की घटनाएं
बीते दिनों दरभंगा जंक्शन पर हुए ब्लास्ट मामले में विदेशी फंडिंग की बात जांच में सामने आ रही है। इसके अलावा सिवान और बांका में भी बल ब्लास्ट की घटनाओं ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं। इन तीनों घटनाओं में पुलिस अभी तक किसी निष्कर्ष पर नही पहुंच सकी है। बीती घटनाओं को देखते हुए बिहार पुलिस को पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है।

About Post Author

You may have missed