आरसीपी सिंह का बड़ा ऐलान : यूपी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी मैदान में उतारेगी जदयू, पीके पर बोला हमला

पटना। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गई है। इसको लेकर प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी चुनावी रणनीति बना रही है। इसी क्रम में मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने घोषणा कर दी है कि जदयू यूपी विधानसभा के चुनाव में अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। बताते चलें कि वर्ष 2022 की शुरूआत में देश के पांच राज्यों में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश चुनाव पर टिकी हैं।
आरसीपी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे यह अभी तय नहीं है, लेकिन यह तय है हम इस बार यूपी विधानसभा के चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली बार वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के कारण पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी मायूसी थी। हमने उनसे मिले फीडबैक के आधार पर इस बार मन बना लिया है कि यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ा जाये। दिल्ली में इस बात को लेकर पार्टी के नेताओं में बातचीत जारी है।
जदयू उत्तर प्रदेश में अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी या फिर एनडीए के सहयोगी के रूप में के सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि पहले वह अपनी पार्टी की स्थिति का आकलन करेंगे फिर गठबंधन की बातचीत करेंगे। फिलहाल जदयू एनडीए का पार्ट है और दिल्ली विधानसभा चुनाव में वह एनडीए के सहयोगी के रूप में 2 सीटों पर चुनाव लड़ा चुकी है। यूपी में अभी तय नही हुआ कि जदयू किसके साथ चुनाव लड़ेगी।
बहुत लोगों को पीएम बनने का सपना दिखाते हैं प्रशांत किशोर
आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रशांत किशोर बहुत लोगों को पीएम बनने का सपना दिखाते रहते हैं। वो जहां जाते हैं, उसे पीएम की कुर्सी दिखाकर कहते हैं कि आप वहां पहुंचने वाले हैं। उन्होंने कहा कि बिहार, बंगाल, मद्रास और तमिलनाडू में हुए चुनाव को किसी व्यक्ति नहीं बल्कि, राज्य की जनता ने जिताया था। आरसीपी ने आगे कहा कि न्यूज में बने रहने के लिए प्रशांत किशोर शिगूफा छोड़ते रहते हैं। कोई भी चुनाव व्यक्ति नहीं, बल्कि जनता जिताती है। लोकतंत्र चलाना किसी कंपनी को चलाने जैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि अब पीके का बिहार में कोई जनाधार नहीं है।

About Post Author

You may have missed