मंत्री संजय झा ने स्पष्ट बोला- बिहटा में बनने वाला एयरपोर्ट सारण में स्थानांतरित नहीं होगा, केंद्र को सौंप दी गई है जमीन

पटना। बिहार के जल संसाधन एवं सूचना व जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने साफ तौर पर कह दिया है कि पटना के बिहटा में बनने वाला एयरपोर्ट सारण जिला में स्थानांतरित नहीं होगा। बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण के लिए जमीन की डिमांड पूरी कर दी गई है। बिहार सरकार ने जमीन केंद्र सरकार को सौंप दी है। अब आगे का काम केंद्र को देखना है। बता दें कि बिहार में फिलहाल तीन एयरपोर्ट से हवाई सेवा चालू है। पटना के बाद गया और दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा लोगों को मिल रही है।
मंत्री संजय झा ने दरभंगा और पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट उड़ान योजना में है। भारत सरकार ने यह योजना बिहार को दी। तब मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया कि दरभंगा और पूर्णिया में एयरपोर्ट बनेगा। कैबिनेट से पास करके एयरपोर्ट के लिए जमीन की राशि स्वीकृत कर डीएम को राशि सौंप दी गई है। पूर्णिया को लेकर सरकार अपने स्तर से काम कर रही है।
बता दें कि एयरपोर्ट आथोरिटी आफ इंडिया की स्टडी कमेटी ने बिहटा में जमीन अधिग्रहण की समस्या बताई थी। उसमें छपरा में जमीन की उपलब्धता बताते हुए एयरपोर्ट को वहां ले जाने की संभावनाओं की चर्चा भी की गई थी। लेकिन अब मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि एयरपोर्ट बिहटा में ही बनेगा।

About Post Author

You may have missed