PATNA : कोरोना का टीका नही लेने वालों पर सख्त हुआ प्रसाशन, राजधानी के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में एंट्री होगी बैन

पटना। अगर आपने अभी तक कोरोना का टीका नहीं लिया है तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रशासन नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर लगातार सख्ती बरत रहा है। इसे लेकर पटना DM चंद्रशेखर सिंह ने नया आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ऐसे लोगों को सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में एंट्री नहीं दी जाएगी, जिन्होंने अब तक कोरोना का टीका नहीं लिया है। सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन पर ध्यान दिया जा रहा है। सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में भी कोरोना को लेकर फिर पुराने नियमों का पालन कराने की तैयारी है।

बसों में भीड़ को लेकर होगी सख्ती

परिवहन विभाग और जिला प्रशासन ने बसों में सीट से अधिक लोगों की यात्रा पर रोक लगाने का आदेश दिया है। बसों में खड़े होकर यात्रा करने वालों पर कार्रवाई होगी। आदेश दिया गया है कि बसों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ नहीं लगाई जाए। इसके लिए बस चालकों को भी निर्देश दिया गया है। कोरोना से बचाव और सुरक्षा को लेकर सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस का आदेश दुकानदारों को भी जारी किया गया है।

बाहर से आने वालों पर रहेगी नजर

सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में बिना वैक्सीनेटेड लोगों को नहीं आने दिया जाएगा। DM ने कहा है कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने वालों को ही सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में आने दिया जाएगा। कार्यालय के प्रभारी की यह जिम्मेदारी होगी कि वह अपने कर्मचारियों के बारे में पूरी जानकारी रखें कि उन्होंने टीका लगवाया है या नहीं।

होटल और कर्मचारियों के लिए निर्देश

होटल और वहां काम करने वाले कर्मियों को लेकर भी आदेश जारी किया गया है। होटलों पर ऐसे लोगों को काम करने के लिए लगाया जाए, जो पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हैं। वैक्सीन नहीं लेने वालों को काम पर नहीं रखा जाएगा। साथ ही आदेश दिया गया है कि होटल व अन्य प्राइवेट संस्थानों पर काम करने वाले कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का पूरा लेखा-जोखा संबंधित संस्थान के जिम्मेदार के पास होना चाहिए।

About Post Author

You may have missed