पटना में अब सरकारी व्हाट्सएप पर लोग कर सकेंगे शिकायत, जिलाधिकारी ने जारी किया नंबर

पटना। राजधानी पटना में अब आम लोगों की समस्याओं का निवारण जल्द हो सकेगा। इसके लिए डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर व्हाट्सएप की सुविधा शुरू की गई है। कोई भी व्यक्ति वाट्सएप नंबर 6202980548 पर अपनी समस्या दर्ज करा सकेंगे। उनकी समस्या का प्रशासन द्वारा तेजी से निपटारा किया जाएगा। डीएम ने लोगों से तथ्यों व साक्ष्यों के साथ लोकहित की समस्याओं को व्हाट्सएप पर मैसेज करने का अनुरोध किया है। मैसेज के आधार पर संबंधित पदाधिकारी को कार्रवाई के लिए तुरंत निर्देशित किया जाएगा। आवेदक को कार्रवाई की रिपोर्ट भी उपलब्ध करायी जाएगी। डीएम ने कहा कि जनशिकायतों के समाधान के लिए संस्थागत रूप से लोक शिकायत निवारण प्रणाली पहले से ही लागू है। जिला जनता दरबार में भी लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाता है। इसके साथ ही जनसमस्याओं को तेजी से हल करने के लिए वाट्सएप सुविधा शुरू की गई है। इस पहल के माध्यम से काफी कम समय में लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन के आधिकारिक फेसबुक व एक्स अकाउंट पर प्राप्त सूचनाओं पर भी त्वरित कार्रवाई की जाती है। जनशिकायत प्रणाली की मॉनीटरिंग के लिए जिला जनसंपर्क कार्यालय में एक डेडिकेटेड सेल एक्टिव है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी की मॉनीटरिंग में अधिकारियों व कर्मियों की एक टीम सक्रिय है। इसके द्वारा वाट्सएप, फेसबुक व एक्स से प्राप्त जनशिकायतों को डीएम के संज्ञान में लाया जाता है और उनका समाधान किया जाता है।
