December 8, 2022

क्या गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर भाजपा से गठबंधन तोड़ेंगे नीतीश : आम आदमी पार्टी 

पटना : आप के वरीय उपाध्यक्ष अंगेश कुमार ने गुजरात में बिहारियों की पिटाई पर राज्य के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से सवाल किया है कि क्या वे गुजरात में बिहारियों के हो रहे अपमान के लिये भाजपा से गठबंधन तोड़ेंगे या फिर सत्ता के लिये चुपचाप बिहारियों का अपमान सह लेंगे.
अंगेश ने कहा कि एक अख़बार में नरेन्द्र मोदी के साथ विज्ञापन में फोटो छप जाने पर नीतीश कुमार ने भाजपा नेताओं का भोज स्थगित कर दिया था. विगत बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीतीश कुमार के डीएनए की बात की थी, तब राज्य के समस्त लोगों ने इसे अपनी प्रतिष्ठा का विषय बनाया था. किंतु आज जब गुजरात में बिहारियों की पिटाई हो रही है. बिहारी ट्रेन भर-भरकर गुजरात छोड़कर भाग रहे हैं. अंगेश ने सवाल किया कि आज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्य के मुख्यमंत्री के नाख़ून तक को ठेस क्यों नहीं लग रही.
अंगेश ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने बिहार की बेरोज़गारी एवं बिहारियों के अपमान को ही बेशर्मी से अपनी प्रतिष्ठा बना रखा है. रोज़गार एवं पलायन के मुद्दे पर जब भी उनसे सवाल पूछा जाता है तो वे बेशर्मी से बिहारियों को देश का ठेकेदार बता देते हैं. उसी बेशर्मी से आज बिहारियों की पिटाई पर वे चुप्पी साधे हुये हैं.

About Post Author

You may have missed