पटना के आईबी में असिस्टेंट डायरेक्टर कुमार अमिरेश पंचतत्व में विलीन, उपराष्ट्रपति ने आवास पहुंचकर परिजनों को दी सांत्वना

पटना। इंटेलिजेंस ब्यूरो के एक जांबाज और कर्तव्यनिष्ट अधिकारी असिस्टेंट डायरेक्टर कुमार अमिरेश का हैदराबाद में शनिवार को अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि उनके 17 वर्षीय पुत्र सूर्यांश ने दिया। इस दौरान गृह मंत्रालय के वरिष्ठ पदाधिकारी, दिल्ली और हैदराबाद के आईबी के अधिकारी, तेलंगाना के डीजीपी समेत परिवार के सदस्य उपस्थित थे। सभी ने नम आंखों से कुमार अमिरेश को विदाई दी। अमिरेश के अकस्मात निधन से पटना हाईस्कूल, दिल्ली एनसीआर चैप्टर भी हतप्रभ है और उनके निधन पर अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट की है। वहीं आज उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू हैदराबाद स्थित अमिरेश कुमार के आवास पर पहुंच कर उनके पिता नवीन कुमार, माता वीणा सिन्हा, पत्नी व बच्चो से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी।


अमिरेश के छोटे भाई अंडमान निकोबार में कार्यरत श्रम सहायक पदाधिकारी अमृतेश कुमार ने कहा कि गर्दनीबाग, चितकोहरा, शिवपुरी, विष्णुपुरी, अनीसाबाद सहित पटना के कई क्षेत्र में लोगों के इंस्पीरेशन रहे अमिरेश आजीवन राष्ट्रसेवा में ही रहे। इधर, मिशन टू करोड़ चित्रांश के मनोज लाल दास मनु, राजेश कंठ, श्वेता श्रीवास्तव, सीमा वर्मा, वंदना, सिन्हा, कर्ण कायस्थ कल्याण मंच के संजय कुमार, बैधनाथ लाल दास, दीपक कुमार, केबी लाल ने गहरा दुख व्यक्त किया है।
बता दें कुमार अमिरेश हैदराबाद में आईबी में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे। उपराष्ट्रपति के 20 मई को होने वाले कार्यक्रम की तैयारी का वीडियोग्राफी कर रहे थे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वे 15 फीट नीचे गिर गए, जिससे उनके सिर में काफी चोट आई। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

About Post Author