December 7, 2025

CM नीतीश के जनता दरबार को लेकर विभाग के अधिकारी अलर्ट, फरियादी की शिकायत से पहले हो रहा समाधान

पटना। मुख्यमंत्री के जनता दरबार का असर फरियादी के सीएम नीतीश कुमार से मिलने के पहले ही हो जा रहा है।।ऐसा की मामला आज मुख्यमंत्री की जनता दरबार में आया। दरअसल ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन के बाद फरियादी का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने का समय निर्धारित हो जाता है तो संबंधित विभाग के अधिकारी अलर्ट हो जातें हैं और शिकायतकर्ता से मिलकर उनकी समस्या का हरसंभव समाधान कर देतें है।

जनता दरबार के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराते ही खेत में लगा बिजली का पोल

एक शिकायतकर्ता ने कहा कि खेत में अभी तक बिजली के लिए पोल नहीं गया और कनेक्शन दिया जा रहा है।जब इसकी शिकायत के लिए मुख्यमंत्री के जनता दरबार के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया तो बिजली विभागा के अधिकारियों ने दो दिन पहले तार-पोल लगाना शुरू कर दिया है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर बना दिव्यांग पति-पत्नी का राशन कार्ड

वहीं एक महिला ने शिकायत करते हुए कहा कि दोनो पति-पत्नी दिव्यांग हैं। राशन कार्ड बनाने के लिए काफी दिनों से भटक रहे थे और अंत मे जब मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया और सोमवार को मिलने का समय तय हो गया तो अधिकारी दो दिन पहले उनका राशन कार्ड बनाकर उन्हें सौंप दिया।

नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुंच रही है। इसमें बिना काम पूरा कराए ही पैसा निकालने समेत कई अन्य तरह का आरोप लगाया जा रहा है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को सीधे फोन कर रहें हैं। आज मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आज ऊर्जा, जल संसाधन, लघु जल संसाधन,नगर विकास एवं आवास, खाद्य उपभोक्ता संरक्षण,परिवहन,आपदा प्रबंधन, ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, पथ निर्माण, पीएचईडी, कृषि, सहकारिता, पशु एवं मत्स्य संसाधन और पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग से जुड़ी शिकायतें सुन रहें हैं और राज्य भर से आए फरियादी अपनी बात मुख्यमंत्री के समक्ष रख रहें हैं।

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