चीन में अचानक फिर बढ़ा कोरोना, लगा लॉकडाउन, स्कूलों को किया गया बंद, फ्लाइट्स रद्द

दुनिया, चीन। चीन में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने की खबर सामने आ रही हैं। जिसके बाद चीन की सरकार ने आनन-फानन में कई फ्लाइट्स को रद्द करते हुए साथ ही कई स्कूलों में भी बंद करने का आदेश जारी किया हैं। जिसके बाद से भारत के लिए भी चिंता बढ़ा दी है। सूत्रों की माने तो चीन में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है. चाइना की सरकार लगातार ठोस कदम लेते हुए चीन के देश के कई इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया है। जिससे की कोरोना के संक्रमण को अन्य इलाकों में फैलने से रोका जा सके।

चीन में 24 घंटे में कम मामले सामने आए हैं और चीन ने भी इसे अभी इसे कोरोना की तीसरी लहर नहीं माना है।  जानकारी मिली है कि चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और कुछ बाहर से आए यात्रियों को इस आउटब्रेक के लिए जिम्मेदार माना जा रहा है। जिसके बाद प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है. मास टेस्टिंग तो की ही जा रही है, इसके अलावा टूरिस्ट स्पॉट बंद कर दि गए हैं।

बता दें चीन के वुहान प्रांत से ही 2019 के दिसंबर महीने में कोरोना जैसी जानलेवा महामारी फैली थी। जिससे दुनिया तबाह हो गया है। पहली, दूसरी, तीसरी और विश्व के कई हिस्सों में चौथी लहर भी शुरू हो गई है और कहीं लॉकडाउन हट रहा है तो कहीं लॉकडाउन लगाया जा रहा है। कोरोना की वैक्सीन जरूर आई है लेकिन कोरोना से लड़ने का कोई भी ठोस तरिका अब तक नहीं मिल पाया है।

About Post Author

You may have missed