पटना मेट्रो निर्माण के चलते बदला यातयात रूट, चिल्ड्रेन पार्क से कारगिल चौक तक वन-वे

पटना। राजधानी पटना में मेट्रो का निर्माण काफी तेजी से हो रहा है। वही इस निर्माण कार्य में और तेजी लाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कुछ दूरी तक यातायात में बदलाव कर दिए हैं। बता दे की कारगिल चौक से बोरिंग रोड तक यातायत रूट में बदलाव किया गया है। यह बदलाव शुक्रवार से लागू हुआ है। वही निर्माण कार्य की वजह से जाम या राहगीरों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न हो इसे देखते हुए यह डायवर्जन किया गया है।
क्या है डायवर्जन का रूट
बता दे की कारगिल चौक से चिल्ड्रेन पार्क तक वन-वे कर दिया गया है। जो लोग कारगिल चौक से बोरिंग रोड जाना चाहते हैं, उन्हें बाकरगंज मोड़, रामगुलाम चौक, जेपी गोलंबर होते हुए चिल्ड्रेन पार्क की ओर से निकलना होगा। वहीं चिल्ड्रेन पार्क से वाहन सीधे कारगिल चौक की तरफ से जा सकता है। इसके साथ ही चिल्ड्रेन पार्क से कारगिल चौक के बीच, कारगिल चौक से जेपी गोलंबर के पास ट्रैफिक पुलिस भी मौजूद रहेगी। वहीं कारिगल चौक से SP वर्मा रोड, डाकबंगला से जेपी गोलंबर की तरफ यातायात में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।
यातायात में अभी यह बदलाव ट्रायल पर
वही यातायात के रूट बदलने के कारण बैरिकेडिंग भी लगा दिया गया है, ताकि मनमाने ढंग से वाहन एंट्री न कर पाए। गांधी मैदान गेट नंबर 5 और 6 के बीच निर्माण कार्य किया जा रहा है। हालांकि, अभी यह बदलाव ट्रायल पर है। अगर आमजन को इससे परेशानी नहीं होती है, तो यह व्यवस्था मेट्रो निर्माण कार्य के समाप्ति तक प्रभावी रहेगा।

About Post Author

You may have missed