गया के मानपुर में व्यवसायी से मांगी दो लाख की रंगदारी, वारदात सीसीटीवी में कैद, एक गिरफ्तार

मानपुर (गया)। जिले के बुनियादगंज थाना के पटवा टोली बैजनाथ सहाय लेन बरही बाबा के पास रविवार को व्यवसायी को हथियार दिखा अपराधियों ने दो लाख रंगदारी मांगी। ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसका फुटेज निकाल पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गए हैं।

उद्योग संचालक अमोद कुमार से हथियारबंद अपराधी रंगदारी मांगने पहुंचे। हथियार दिखाकर रुपये मांगने लगे। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इसकी जानकारी आसपास के व्यवसायियों को मिली।

जिन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। थानाध्यक्ष उपेंद्र कुमार सिंह दलबल के साथ पहुंचे और मुआयना करने पर आरोपित को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया।

व्यवसायी से रंगदारी मांगने के पहले बैजनाथ सहाय लेन के पास ही फल्गु किनारे एक व्यवसायी से हथियारबंद अपराधियों ने रंगदारी की मांगी थी।

रकम नहीं देने पर मकान बनाने के काम पर रोक लगा दी। दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की। उसके बाद महिला चाय विक्रेता से पैसे छीन लिए। पुलिस के आने तक अपराधी वारदात करते रहे।

पटवा टोली के लोगों का कहना है कि फल्गु किनारे मकान बनाने वाले सभी उघोग संचालकों से अपराधी रंगदारी मांगते हैं। कई व्यवसायी ने तो रंगदारी की रकम अपराधियों को दे भी दी है। जिसकी वजह से मकान बनाने वाले सभी लोगों से रंगदारी मांगी जाती है।

थाध्ययक्ष उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उघोग संचालक को हथियार दिखाकर रंगदारी मांगने वाला एक आरोपित सीसीटीवी में देखा गया। बैजनाथ सहाय लेन का ही रहने वाले अपराधी धनराज पासवान को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

About Post Author

You may have missed