BIHAR : वैशाली में दिनदहाड़े दो करोड़ के गहनों की डकैती, पुलिस महकमा में मचा हड़कंप, विरोध में शुक्रवार को महुआ बाजार बंद

हाजीपुर। बिहार के हाजीपुर अनुमंडल मुख्यालय बाजार के पातेपुर रोड में गुरुवार को दिनदहाड़े 8 की संख्या में आए हथियारबंद अपराधियों ने भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित श्री कृष्णा ज्वेलर्स नामक आभूषण की होलसेल दुकान में 20 लाख नकदी समेत दो करोड़ से अधिक के जेवरात की डकैती कर ली। इस दौरान बदमाशों ने आभूषण दुकानदार और कर्मियों को बंधक बनाकर मारपीट भी की। इसमें दुकानदार को गंभीर चोटें आई है। जिले में सबसे बड़ी स्वर्ण आभूषण डाका की घटना के बाद सूचना मिलते ही पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। वैशाली एसपी मनीष आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। एसपी के निर्देश पर जिले की सीमाओं को सील कर गहन जांच की जा रही है। डकैतों की उम्र 15 से 25 वर्ष के बीच बताई जाती है।


ग्राहक बन दो-दो की संख्या में दुकान में जुटे डकैत
मिली जानकारी के अनुसार, महुआ के व्यस्ततम इलाके में श्रीकृष्णा ज्वेलर्स नामक आभूषण की होलसेल की दुकान है। इसके मालिक गोपाल साह हैं। गुरुवार दोपहर करीब एक बजे गोपाल साह अपने पुत्र अमित और कर्मचारी मनोज कुमार के साथ दुकान में ही थे। एक ग्राहक को वे गहने दिखा रहे थे। इतने में दो युवक दुकान में आए। कुछ देर बाद दो और आए। ये आम ग्राहक की तरह थे। ऐसा करते-करते आठ युवक दुकान में घुस गए। मंगलसूत्र दिखाने को कहा। दुकानदार ने जैसे ही गहने के कमरे का रुख किया, अपराधी अपने रूप में आ गए। दुकानदार समेत उनके पुत्र, कर्मचारी और ग्राहक को पिस्टल के बल पर अपने कब्जे में ले लिया और सभी को वे अंदर के कमरे में ले गए। सीसीटीवी कैमरे के तार से सभी को बांध दिया। शोर न मचा सकें इसलिए उनका मुंह भी गमछे से बांध दिया। इस दौरान विरोध करने पर सभी की पिटाई की। दुकान मालिक को बेरहमी से पीटा। ग्राहक को उनलोगों ने दुकान में स्थित टायलेट रूम में बंद कर दिया। इसके बाद आराम से गहने समेटने लगे। अपराधियों ने वारदात को ऐसे अंजाम दिया कि अगल-बगल के दुकानदारों को भी भनक नहीं लगा। वे लूटपाट के बाद गहने लेकर आराम से चलते बने। कुछ देर बाद किसी तरह बंधक बने व्यक्ति ने बाहर निकलकर शोर मचाया, तब हड़कंप मच गया। मौके पर भारी भीड़ जुट गई। कई थाने की पुलिस भी पहुंची। आधा घंटा के अंदर एसपी भी पहुंच गए।
इस संबंध में पूछे जाने पर एसपी ने कहा कि कितने की लूट हुई है अब तक सही तौर पर पता नहीं चला है। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। दुकानदार से उन्होंने बात की है, वे फिलहाल कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से बदमाशों की पहचान में जुटी है। बताया जा रहा है कि बदमाश दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे का हार्ड डिस्क भी ले गए हैं। इधर डकैती इस वारदात के विरोध में व्यवसायियों ने पुलिस प्रशासन के विरोध में शुक्रवार को महुआ बाजार बंद की घोषणा की है। स्वर्णकार संघ महुआ के अध्यक्ष राजू साह ने यह जानकारी दी।

About Post Author

You may have missed