शिवहर में सरकारी स्कूल के छत का प्लास्टर गिरने से 2 बच्चे घायल, एक का फटा सिर

शिवहर। बिहार के शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र अंतर्गत विशंभरपुर वार्ड तीन स्थित प्राथमिक विद्यालय के छत का प्लास्टर गिर गया। इस हादसे में दो बच्चे जख्मी हो गए। स्कूल का छत गिरने से दस साल की रूपा कुमारी का सिर फट गया है और उसे चोटें आई है। जबकि 11 साल के सुजीत कुमार को गंभीर चोट लगी है। घटना के बाद मुखिया पति मनोज कुमार सिंह दोनों को इलाज के लिए तरियानी पीएचसी ले गए, जहां से दोनों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। घटना के बाद मुखिया पति मनोज कुमार सिंह दोनों को इलाज के लिए तरियानी पीएचसी ले गए, जहां से दोनों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। मुखिया पति दोनों बच्चों को अपने निजी वाहन से लेकर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर रवाना हो गए। इधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच टीम गठित की हैं। साथ ही जांच रिपोर्ट मांगी है। उधर, बीडीओ भगवान कुमार झा ने स्कूल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया है। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। लोग निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे हैं।
कक्षा चलने के दौरान प्लास्टर गिरा
जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय विशंभरपुर वार्ड तीन स्थित प्राथमिक विद्यालय में शनिवार की सुबह तेज आवाज के साथ छत गिरने से अफरातफरी मच गई। वहां बैठे दूसरी कक्षा के दर्जनभर बच्चें और शिक्षक बाल-बाल बच गए। हालांकि, इसकी जद में आने से रूपा और सुजीत जख्मी हो गए। घटना के बाद बच्चे कमरे से निकल कर भागने लगे। स्कूल के प्रधानाध्यापक सुजीत कुमार समेत शिक्षकों के सहयोग से बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। डीईओ डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि मामला गंभीर है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता है। मामले की जांच बाद हर हाल में दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
पांच महीने पहले कराया गया था मरम्मत
प्राथमिक विद्यालय विशंभरपुर की अपनी भूमि और भवन नहीं है। इसे उत्क्रमित हाईस्कूल से टैग किया गया है। हाईस्कूल के कमरों में ही प्राथमिक विद्यालय का संचालन हो रहा है।

About Post Author

You may have missed