हेमंत कैबिनेट राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पैरोल पर सोमवार को करेगा फैसला

CENTRAL DESK : रांची से राजद सुप्रीमो को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि सोमवार को होने वाली हेमंत कैबिनेट की बैठक में चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता व रांची के रिम्स अस्पताल में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पैराल पर फैसला हो सकता है। कांग्रेस ने खुलकर लालू प्रसाद के पैरोल की वकालत की है। कांग्रेस के मंत्री बादल पत्रलेख ने खुले तौर पर कहा है कि लालू प्रसाद को राहत मिलनी चाहिए तो विधायक इरफान अंसारी भी लालू की जमानत की पैरवी करने के लिए सामने आ गए हैं। बताते चलें कोरोना संक्रमण के मद़देनजर सात साल की सजा काट रहे कैदियों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने जमानत का प्रावधान किया है।
चारा घोटाला की सजा काट रहे लालू रिम्स में इलाजरत हैं। वह जहां रह रहे हैं, उसके बगल के वार्ड में कोरोना के मरीज रखे जा रहे हैं। जिसके कारण लालू प्रसाद को एक छोटे से कमरे में कैद रहने को मजबूर कर दिया है। बताया जाता है कि लालू पेइंग वार्ड के कमरे से दस दिनों से बाहर नहीं निकले हैं। चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू लंबे समय से यहां रह रहे हैं। कुछ दिनों पूर्व तक रिम्स के गलियारे में दरबार सजाते वे अक्सर नजर आ जाते थे, लेकिन अब सब बंद है।
वार्ड में लालू प्रसाद की देखभाल कर रहे उनके पार्टी के कार्यकर्ता ने बताया कि 10 दिनों से लालू प्रसाद अपने कमरे से बाहर नहीं निकले हैं। पेइंग वार्ड में ही कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को रखा जा रहा है। वे पहले से ही किडनी समेत 14 अलग-अलग तरह की बीमारियों से ग्रसित हैं। उन्हें लेकर डॉक्टर भी कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहे। इसलिए उन्हें बाहर निकलने से पूर्णत: मना कर दिया गया है। लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद की उम्र अधिक है। पहले से कई तरह की बीमारी से पीड़ित हैं। इन सभी को देखते हुए उनके सेहत पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed