खबरें फतुहा की : थाली पीट मांगे भात, 15 से अधिक आटो जब्त, कृषि फार्म से मोटर चोरी

थाली पीट भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने मांगे भात
फतुहा। रविवार को भाकपा माले के कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने अपने-अपने क्षेत्र में थाली पीटकर राष्ट्रव्यापी मांग दिवस मनाया तथा सरकार से भात की मांग की। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान नारे भी लगाए “कोरोना को तभी मिलेगी मात, जब भूखे को भरपेट मिलेगी भात।” इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने यह भी नारा लगाया कि माना कोरोना महामारी है लेकिन पलायन हम पर भारी है। इस संदर्भ में भाकपा माले के प्रखंड सचिव शैलेंद्र यादव ने बताया कि देश में लॉक डाउन के तीन सप्ताह हो गए लेकिन गरीबों व असहायों के लिए सरकार अभी तक कुछ नहीं कर पाई है। दैनिक मजदूरों की हालत दयनीय है तथा जिनके पास कार्ड नहीं है उनको राशन भी अब तक मुहैया नहीं करायी गयी है। उनके अनुसार इस हालात में गरीब कोरोना जैसे महामारी से कैसे निबटेंगे। उन्होंने सरकार से तत्काल गरीबों की भूखमरी जैसी स्थिति से निबटने के लिए ठोस रणनीति बनाकर राशन उपलब्ध कराए जाने की मांग की है।

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 15 से अधिक आटो जब्त
फतुहा। रविवार को पुलिस सुबह से ही अपने रौ में दिखी। सड़कों पर धड़ल्ले से चल रहे 15 से अधिक आटो को पुलिस ने जब्त कर लिया तथा थाने ले आई। ये सभी आटो चालक अपने-अपने क्षेत्र से फतुहा तक सवारियों को ले आने तथा ले जाने में व्यस्त थे। पुलिस आटो को जब्त करने की तैयारी पहले से ही कर रखी थी। सादी वर्दी में पुलिस चौराहा पर, महारानी चौक तथा छोटी लाइन बाजार में पहुंचकर आटो को जब्त कर लिया। विदित हो कि आटो चालक लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाते हुए लगातार आटो का परिचालन कर रहे थे तथा सवारियों से मनमाने किराए वसूल रहे थे। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि सभी आटो को लॉक डाउन टूटने के बाद ही छोड़ा जाएगा तथा लॉक डाउन उल्लंघन करने के आरोप में आटो चालक पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

राज्य सरकार के कृषि फार्म से मोटर की चोरी
फतुहा। बीते रात्रि औद्योगिक क्षेत्र स्थित राज्य सरकार के कृषि फार्म से चोर साढ़े सात एचपी का मोटर खोलकर ले भागे। यह मोटर कृषि फार्म में सरकार द्वारा पटवन के लिए लगाया गया था। चोरों ने कृषि फार्म में घुसकर मोटर कक्ष के लगे दरवाजे को तोड़ दिया तथा मोटर खोलकर ले भागे। इस संदर्भ में कृषि फार्म में कार्यरत कर्मचारी नंद कुमार ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

राहत सामग्री का वितरण
फतुहा। रविवार को शहर के अंदर विभिन्न इलाके में निष्पक्ष पहल संस्था के सौजन्य से राहत सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान जरुरतमंद लोगों के बीच चावल, आटा, दाल, सरसो तेल, नमक, मसाले समेत कई अन्य जरुरी सामान का वितरण किया गया। इस मौके पर आशीष पटेल, आलोक पटेल, आकाश उर्फ गोलू, अमित कुमार, धर्मराज कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed