सीएम नीतीश की सभा : राजद के जंगलराज की दिलायी याद, एनडीए शाासन का किया बखान, जदयू का अभियान गीत टॉप ट्रेंड्स में

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को राजद पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग सत्ता में आने पर बिहार की जनता को 10 लाख रोजगार देने का झूठा वादा कर रहे हैं। इस बीच नीतीश कुमार और जदयू की बढ़ती लोकप्रियता का एक उदाहरण इंटरनेट पर ट्रेंडिंग हैशटैग के रूप में देखा गया, बीते रविवार को लांच की गई जदयू का अभियान गीत #परखाहैजिसकोचुनेंगेउसी_को, नीतीश सरकार के सुशासन और लोगों का उनमें विश्वास को दर्शाते हुए पूरे देश में आज ट्विटर पर टॉप ट्रेंड्स में शामिल रहा।
खुलासा करें नौकरियों के लिए पैसा कहां से आएगा?
गया जिले के शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने राजद पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग, जिनके पास कोई ज्ञान नहीं है, वे दावा करते हैं कि वे सत्ता में आने पर इतने सारे रोजगार प्रदान करेंगे। वे इस बात का खुलासा नहीं करते हैं कि नौकरियों के लिए पैसा कहां से आएगा? खोखले दावे करने से कुछ नहीं होता। दावा करने वालों को भी शासन का अनुभव और राज्य के मुद्दों की समझ होनी चाहिए। नीतीश कुमार ने सामाजिक न्याय के साथ विकास प्रदान करने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर भी जोर देते हुए कहा, हम लोगों की समस्याओं को सुनते हैं और उनका समाधान करते हैं। हमने राज्य में शराबबंदी लागू की, जिसके कारण राज्य के लोगों को फायदा हुआ है। राजद शासनकाल पर कटाक्ष करते हुए नीतीश कुमार ने उस वक़्त के बिहार की स्थिति को जंगलराज के समान बताया। उन्होंने कहा, कोई सड़कें नहीं थीं, कोई बिजली नहीं थी। लेकिन आज, हर घर में बिजली है, हर गांव सड़कों से जुड़ा हुआ है और आज बिहार में कानून का राज है।
घोषी में कहा- न्याय के साथ विकास ही उनका एकमात्र एजेंडा


जहानाबाद जिले के घोषी निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, लोग कहते हैं, हमने केवल पहले पांच वर्षों में काम किया। अगर हमने केवल पहले पांच साल काम किया होता, तो क्या बिजली और सड़कें हर गांव तक पहुंच पातीं? उन्होंने लोगों को यह आश्वासन दिया कि न्याय के साथ विकास ही उनका एकमात्र एजेंडा रहेगा। श्री कुमार ने कहा, ”मैं वादा करता हूं कि अगर इस बार सत्ता में आए तो हम हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे। हम शहरों और गांवों में बायपास और नई सड़कें इस तरह से बनाएंगे कि अगले 50 साल तक लोगों को उनके बारे में चिंता न करनी पड़े।’
रफीगंज में राजद के जंगलराज पर बोले
वहीं बिहार में बेहतर कानून-व्यवस्था की स्थिति पर प्रकाश डालते हुए रफीगंज में एक रैली में नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में किडनैपिंग उद्योग बढ़ने के कारण कई डॉक्टर और व्यापारी राज्य छोड़ने पर मजबूर हो गए थे, बिहार से भाग कर वो कहीं और अवसर तलाशने के लिए विवश थे, ये था राजद का जंगलराज। लेकिन हमारी सरकार आने के बाद, चीजें बदल गई हैं, अब हर कोई सुरक्षित महसूस करता है।
राजनैतिक लाभ के लिए दलितों का हुआ इस्तेमाल


जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नए जिलों, अनुमंडलों और प्रखंडों के विस्तार की मांग को देखते हुए टेकारी विधानसभा क्षेत्र की जनता को आश्वासन दिया कि वो इस पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा, पिछले 15 सालों से हम अलग-अलग कामों में लगे हुए हैं। हम जानते हैं कि लोग नए जिले, नए अनुमंडल और ब्लॉकों का विस्तार चाहते हैं। हम इस मुद्दे पर गौर करेंगे। अतरी विधानसभा क्षेत्र के टेटुआ में दलित मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नीतीश कुमार ने कहा, राजनैतिक लाभ के लिए दलितों का अन्य लोगों द्वारा सिर्फ इस्तेमाल किया गया है। लेकिन शासन संभालते ही हमने ये सब बंद करवाया और दलितों को उनका अधिकार दिलवाया।

About Post Author

You may have missed