साल के आखिर दिन पटना के पार्क रहे गुलजार, बच्चों ने की खूब मस्ती

पटना। राजधानी के इको पार्क, राजधानी वाटिका व अन्य पार्कों में गुरुवार को पटनाइट्स ने खूब मस्ती की। साल के आखिरी दिन कोविड काल के बीच लोग घरों से बाहर निकल मस्ती की और गुनगुने धूप का आनंद उठाया। आज इको पार्क आने वालों की खासी भीड़ भी दिखी। दोपहर बाद से लेकर शाम तक बच्चे-बड़े पार्क में घूमते-टहलते रहे। परिवार के साथ पार्क आने वाले लोग अपने घरों से खाना भी लेकर आये थे।


इको पार्क में गुलाब गार्डेन-पहाड़ी झरना आकर्षण
गुरूवार को इको पार्क घूमने आईं महिलाएं कहती हैं कि साल भर से तो कोरोना की वजह से घरों में बंद हैं। अब कितने दिनों तक बंद रहें। इनके साथ आये बच्चें भी पार्क आकर काफी खुश दिखे। यहां बच्चों के मनोरंजन के लिए भी कई सुविधाएं हैं। बच्चों के साथ बड़े भी बोटिंग का लुत्फ उठाते दिखे। वहीं शुक्रवार को नए साल के मौके पर इको पार्क में स्थित गुलाब गार्डेन सबके आकर्षण का केंद्र रहेगा। इस गार्डेन में सफेद, पीले, गुलाबी और लाल रंग के देसी-विदेशी कई प्रजातियों के गुलाब हैं। साथ में यहां पहाड़ की आकृति में बना झरना भी लोगों को खूब पसंद आता है।
राजधानी वाटिका में बिना मास्क प्रवेश नहीं
राजधानी वाटिका में शुक्रवार एक जनवरी को अच्छी-खासी भीड़ होगी। अब कोरोना को पीछे छोड़ प्राकृतिक वातावरण में मस्ती के साथ नए साल की शुरूआत करने बड़ी संख्या में पटनाइट्स राजधानी वाटिका आएंगे। इस एक दिन के लिए पार्क में तैयारियां हो गई हैं। इस दिन के लिए एडवांस बुकिंग जारी थी। टिकट का रेट भी एक जनवरी को बढ़ा रहेगा। बड़ों के लिए मिलने वाले टिकट का दाम 20 रुपये से बढ़ाकर 50 कर दिया गया है। बच्चों के लिए लगने वाले 10 रुपये के टिकट की कीमत एक जनवरी को 25 रुपये होगी।
वहीं साल के अंतिम दिन राजधानी वाटिका में बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया गया। पार्क में सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना है। पार्क आने वाले लोग इसका बखूबी पालन करते भी नजर आए। प्रवेश से पहले लोगों का थर्मल स्क्रीनिंग किया जा रहा है और हैंड सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed