सफलता : स्वर्ण कारोबारी का बेटा मोहित 12 घंटे में बरामद, 2 अपहर्ता भी पकड़ाए, मांगी थी 1 करोड़ फिरौती

पटना। बिहार के बरौनी के राजदेवपुर बारो से अपहृत 15 साल के मोहित ठाकुर का पुलिस ने 12 घंटे के अंदर सही सलामत बरामद कर लिया है। इस बात का खुलासा एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार ने रविवार देर शाम पटना में किया। परिवार वालों से अपहृतों ने कॉल कर एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। एडीजी के अनुसार, मामला सामने आने के बाद बेगूसराय एसपी ने तेजी से काम किया। एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई। इसी एसआईटी ने कार्रवाई करते हुए न सिर्फ मोहित को बरामद किया, बल्कि अपहरण करने वाले 2 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया। इस कांड में अभी कई और गिरफ्तारियां होनी है। पुलिस टीम की छापेमारी चल रही है। फिलहाल मोहित को सकुशल अपने परिवार के पास पहुंचा दिया गया है।
बताते चलें बेगूसराय के गढ़हरा ओपी थाना क्षेत्र के रेलवे हाई स्कूल के मैदान में रविवार सुबह करीब 10.30 बजे क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए गए स्वर्ण व्यवसाई मुकेश ठाकुर के पंद्रह साल के पुत्र मोहित कुमार को अपराधियों ने दिनदहाड़े पिस्तौल की नोक पर किडनैप कर लिया था। घटना के बाद जिले के व्यवसायियों में प्रशासन को लेकर जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गया था। घटना के विरोध में बेगूसराय बंद करने की तैयारी चल रही थी। वहीं मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई। इसी बीच अपहरणकर्ताओं ने मोहित के ही मोबाइल नंबर से फोन कर एक करोड़ की फिरौती मांगी थी।
अभी बहुत कुछ खुलासा होना  बाकी : मोहित की सकुशल बरामदगी के साथ पकड़े गए दोनों अपहरणकर्ता बच्चे से जुड़े हुए ही हैं लेकिन उनका बहुत ज्यादा आपराधिक इतिहास नहीं है। अपहरणकर्ता का मकसद सिर्फ फिरौती लेना या कुछ और था, बरामदगी कैसे और कहां से हुई। एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार ने मामले में आगे जांच जारी होने की बात कहते हुए ज्यादा कुछ भी बोलने से इंकार किया है।

About Post Author

You may have missed