सत्ता का हनक : डिप्टी मेयर के पति ने कार्यपालक अभियंता से बोले- सामने होते तो पटक-पटककर मारता, कुछ ऐसे हुआ फोन पर तीखा संवाद

पटना। पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर मीरा देवी के पति अवधेश कुमार पर सत्ता का हनक ऐसा चढ़ा कि उन्होंने निगम के कार्यपालक अभियंता को फोन पर पटक-पटक कर मारने की धमकी दी है, जिससे पटना नगर निगम के अंदर चर्चा ऊफान पर है। अवधेश कुमार ने स्ट्रीट लाइट के लिए निगम के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार को पटक-पटककर मारने की धमकी दी है। इसका आडियो शनिवार को वायरल हो गया है। इसके बाद नगर आयुक्त आनंद शर्मा ने इस मामले की जानकारी ली है। हालांकि डिप्टी मेयर के पति ने वायरल आॅडियो में अपनी आवाज होने से किया इनकार किया है।


मिली जानकारी के अनुसार कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार अस्वस्थ होने के कारण अवकाश पर थे। डिप्टी मेयर के पति अवधेश कुमार ने गुरुवार को उन्हें फोन किया, लेकिन वे नहीं उठाए। फिर शुक्रवार को उन्होंने फोन किया, इस बार विनोद कुमार ने फोन उठाया तो पहले डिप्टी मेयर के पति ने फोन नहीं उठाने पर खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद पटना सिटी के एक वार्ड में स्ट्रीट लाइट लगाने की मांग की। अभियंता ने इनकी अनुपलब्धता की बात की, तब डिप्टी मेयर के पति ने आरोप लगाया कि वार्ड संख्या तीन में कैसे स्ट्रीट लाइट लग गई है। तब कार्यपालक अभियंता ने स्पष्ट किया कि स्ट्रीट लाइट नहीं है। पहले की लाइट लगी होगी। इसी क्रम में असंसदीय शब्द के इस्तेमाल पर कार्यपालक अभियंता ने विरोध दर्ज किया। बात आगे बढ़ गई। आडियो में डिप्टी मेयर के पति ने कहा कि सामने रहता तो पटक-पटक कर मारते। कार्यपालक अभियंता ने एक घंटे के अंदर मौर्यालोक आने की जानकारी दी। हालांकि कार्यपालक अभियंता मौर्यालोक नहीं पहुंचे।
वहीं डिप्टी मेयर के पति अवधेश कुमार ने धमकी देने की बात से इनकार करते हुए कहा कि आडियो में मेरी आवाज नहीं है। हमने फोन तक नहीं किया है। डिप्टी मेयर को बदनाम करने के लिए षड्यंत्र के तहत विरोधियों ने आडियो बनाकर जारी किया होगा।
उधर, जब कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि वह पटना के दूसरे प्रमुख नागरिक के पति हैं। ऐसी बातें शोभा नहीं देती हैं। इससे उनका संस्कार झलकता है। जहां तक लाईट की बात है तो इसकी सप्लाई ईएसएल से होती है। डिप्टी मेयर के कहने पर वार्ड नंबर 28 में लाइट भेज दी गई है। वार्ड नंबर 26 और 65 में लाइट भेजने का दबाव बनाया जा रहा है, लाइट आएगी तो वहां भी भेज दिया जाएगा।
कुछ ऐसे हुआ मोबाइल पर बातचीत
(सवाल) अवधेश कुमार, डिप्टी मेयर का पति
फोन क्यों नहीं उठाते हो, कहां हो ?
(जवाब) विनोद कुमार, कार्यपालक अभियंता
एक सप्ताह से छुट्टी पर हूं। सेहत खराब होने की वजह से फोन नहीं उठा रहा हूं। जेई के नंबर से कॉल आया तो लगा कि कुछ जरूरी होगा। इस वजह से फोन उठाया हूं।
(सवाल) अवधेश कुमार
जेई का जरूरी, डिप्टी मेयर का नहीं?
(जवाब) विनोद कुमार
आपका फोन तो लाइट से संबंधित रहता है, सोचा की लाईट आएगा तो दे देंगे। लाईट है ही नहीं तो कैसे देंगे?
(सवाल) अवधेश कुमार
दूसरे वार्ड में कैसे लगा?
(जवाब) विनोद कुमार
किसी वार्ड में लाईट नहीं लगा है, आपको गलत जानकारी मिली होगी।
(सवाल) अवधेश कुमार
3 नंबर वार्ड में 800 लाइट कैसे गया।
(जवाब) विनोद कुमार
अगर गया होगा…तो चार महीने पहले गया होगा…
बीच में टोकते हुए डिप्टी मेयर का पति
सुनिए ना, आप इतने झूठा आदमी हैं….
(जवाब) विनोद कुमार
डिप्टी मेयर अगर हैं तो ये शब्द …. किसी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए शोभा नहीं देता है।
अवधेश कुमार, डिप्टी मेयर का पति
अभी तो यही बोले हैं, सामने आओगे तो पटक-पटक कर मारेंगे।
विनोद, कार्यपालक अभियंता
आप मौर्यालोक में हैं, रूकिए मैं आ रहा हूं, कितनी देर आप रूकेंगे, देखता हूं आप कैसे पटक-पटक कर मारते हैं।

About Post Author

You may have missed