BIHAR : ‘विधायकों को अपने घर के बाहर लिखना होगा, उनका और उनके परिवार का अपराध से कोई वास्ता नहीं’

पटना। रविवार को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह कार्यक्रम में विधायकों को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधायकों को अपने घर के बाहर लिखना होगा कि उनका और उनके परिवार का अपराध से कोई वास्ता नहीं है। साथ ही उनका परिवार नशा मुक्त और बाल विवाह जैसी कोई बात उनके घर में नहीं है।
विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि घर के बाहर जो बातें लिखी जानी हैं, उसमें सभी विधायक शामिल होंगे। स्वच्छता व जल-जीवन-हरियाली से जुड़े अभियान में भी विधायक शामिल होंगे। भावी पीढ़ी को हमें स्वच्छ पर्यावरण उपहार के रूप में देना है। इसके अतिरिक्त यह भी तय किया है कि अपने-अपने क्षेत्र में विधायकों द्वारा युवाओं में सकारात्मक भाव पैदा किया जाए। इसके तहत उनके इलाके में जो डिजिटल साक्षर हैं, स्वरोजगार कर रहे, रोजगार सृजित करने के काम को बढ़ावा दे रहे, उन्हें अनुमंडल व प्रखंड स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।
विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि विधायक आम जनता के प्रतिनिधि हैं। लोकतंत्र संविधान से चलता है। हम ऐसा काम करेंगे कि जो देश और समाज के हित में होगा। विधायक जनता की दिक्कत और तकलीफ को समझें। विपक्ष का सहयोग भी जरूरी है। संविधान प्रदत्त जो विशेषाधिकार मिले हैं उसकी हमें समझ होनी चाहिए। विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अनुशासन, आचरण तथा सेवा समर्पण को ले ईमानदारी से काम करना होगा। विरासत को सम्मान देने का काम करें। जो विधायक इस दिशा में काम करेंगे उन्हें सदन के अंदर सम्मानित किया जाएगा।

About Post Author

You may have missed