PATNA : वाहन चेकिंग अभियान में पुलिस ने मास्क लगाने के लिये किया जागरूक

पुलिस द्वारा की गई ड्राइविंग लाइसेंस, हेलमेट सहित अन्य कागजातों की जांच


फुलवारी शरीफ। सुरक्षा के दृष्टिकोण से और कोरोना को देखते हुए पटना के संपतचक में गोपालपुर थाना व रामकृष्ण नगर पुलिस ने थानाध्यक्ष आलोक कुमार एवं राजेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया, साथ ही कोरोना से सुरक्षा को लेकर मास्क पहनने को लेकर लोगों को जागरूक भी किया गया। इस दौरान तकरीबन एक सौ से अधिक छोटी-बड़ी वाहनों की तलाशी ली गई। सभी वाहनों की डिक्की खोलकर बारीकी से जांच किया गया। इसके अलावा हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस, इन्श्योरेंस सहित अन्य कागजातों की भी जांच की गई।
गोपालपुर थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि तकरीबन सौ से अधिक वाहनों की तालाशी के दौरान बाइक सवार को हेलमेट लगाने और मास्क पहनने की सख्त हिदायत दी गई। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन विभिन्न्न जगहों पर अभियान के तहत वाहन चेकिंग की जाएगी। वहीं वाहन चेकिंग के दौरान खासकर बाइक सवारों के बीच हड़कंप मचा रहा।
रामकृष्ण नगर थानेदार राजेश्वर प्रसाद ने कहा कि लोग चेकिंग के डर से दूसरे रास्ता बदलकर इधर-उधर भागते नजर आए, जिन्हें समझाया गया कि मास्क नहीं लगाने से स्वयं और दूसरे तो बीमार होंगें ही बल्कि आपके परिवार की सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाएगी। किसी भी रास्ते से चले जाएं, बीमारी मास्क नहीं लगाने से आपका पीछा नहीं छोड़ने वाली है।

About Post Author

You may have missed