लॉक डाउन में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों से नीतीश सरकार व आम लोग चिंतित, निगरानी और अधिक बढ़ा

file photo

पटना। बिहार में जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। उससे सरकार के लेकर आम लोग भी चिंतित हैं। देश में लगाए गए लॉकडाउन का गुरूवार को 16वां दिन है। बुधवार तक जहां बिहार में 39 कोरोना पॉजिटिव मरीज थे, वहीं गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट के बाद इसमें तेजी से इजाफा हुआ और यह आंकड़ा 51 तक जा पहुंचा है। एक दिन में अब तक के सबसे अधिक 12 केस सामने आए। इसे लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चिंतित हो गए हैं। सरकार ने भी अपनी निगरानी और अधिक बढ़ा दी।
मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि कोरोना संक्रमण को ले जो इलाके हॉटस्पॉट हैं, वहां सघन अभियान चलाकर प्रोटोकॉल के अनुरूप समुचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। लोगों की समस्याओं के निष्पादन को ले सभी अधिकारी संवेदनशील रहे। संदिग्ध कोरोना मरीजों के उपचार के संबंध में उन्होंने मुख्य सचिव व अन्य आला अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा की।
सीएम नीतीश ने लोगों से अपील की है कि जिन्होंने हाल के दिनों में बिहार से बाहर या देश से बाहर की यात्रा की है वे अपने ट्रैवल हिस्ट्री को नहीं छिपाएं। इससे उनको तो खतरा है ही, साथ में उनके परिवार और समाज को भी खतरा है। उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि कोरोना मरीजों के कांटैक्ट ट्रेस में तेजी की जाए। जैसे ही उनका कांटैक्ट ट्रेस होता है, वैसे ही उनकी जांच करायी जाए। उन्होंने कहा कि जांच की क्षमता बढ़ायी जाए, साथ ही कुछ अन्य जगहों पर कोरोना जांच केंद्र शीघ्र खोलने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग तथा लॉकडाउन के अनुपालन की भी अपील की है।

About Post Author

You may have missed