रूपेश हत्याकांड: सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से उठने लगी है अपराधियों के एनकाउंटर की मांग

पटना। हाईप्रोफाइल मर्डर केस में सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुशासन पर सवाल उठाए हैं। इस हत्याकांड को लेकर नेता सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे, तो वहीं अपराधियों का एनकाउंटर करने की भी बात कही जा रही है। पटना के बांकीपुर विधायक नितिन नवीन ने बुधवार को उस इलाके का जायजा लिया जहां मंगलवार की शाम बेखौफ अपराधियों ने इंडिगो के मैनेजर रूपेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि अगर अपराधी अपराध करके भाग रहा है तो उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए।
उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए नितिन नवीन ने कहा कि यूपी और बिहार में कोई खास अंतर नहीं है। आप अपराधी को क्राइम करने के बाद भागने तो नहीं दे सकते हैं ना। भाजपा विधायक ने कहा कि अगर परिस्थितियां खराब हो रही है और अपराधी बेलगाम हो रहे हैं तो उनका एनकाउंटर करने में क्या हर्ज है।
इससे पहले जाप नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पटना में हुए बहुचर्चित हत्याकांड पर बिहार की नीतीश कुमार सरकार को घेरते हुए कहा कि सीएम अब किस बात की समीक्षा कर रहे हैं। बिहार पुलिस को अब फ्री हैंड देने का समय आ गया है और बिहार में अपराधियों का एनकाउंटर करने की जरूरत है। नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता तेजस्वी यादव ने हत्याकांड को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना एनडीए की सामूहिक विफलता है। नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा एवं उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है। उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफा दें।
उधर भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि रूपेश की हत्या चिंताजनक है। यह राज्य की नवगठित एनडीए सरकार पर सवाल उठाता है। हत्या के बाद जारी बयान में बीजेपी सांसद ने कहा कि पटना पुलिस को इस घटना को चुनौती के रूप में लेना चाहिए। तीन से पांच दिनों के अंदर इस आपराधिक वारदात की पड़ताल कर परिणाम देना चाहिए। जरूरत हो तो इसे सीबीआई को देना चाहिए। आखिर क्या कारण हुई, जो हत्या हुई है। कहीं सुनियोजित रणनीति के तहत सरकार की छवि खराब करने की कोशिश तो नहीं की जा रही है। आखिर बिना आपराधिक चरित्र के व्यक्ति को गोली मारा जाना दुखद है।
बता दें कि राजधानी पटना में मंगलवार की शाम लगभग सात बजे शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक बलदेव भवन के समीप कुसुम विलास अपार्टमेंट के गेट पर पेशेवर अपराधियों ने पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो कंपनी के स्टेशन मैनेजर रुपेश कुमार सिंह (40 वर्ष) को गोलियों से भून डाला था। वे मूल रूप से सारण जिले के जलालपुर संवरी गांव के रहने वाले थे। अपराधियों ने उन्हें ताबड़तोड़ छह गोली मारी। लोगों ने इलाज के लिए उन्हें पारस अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटनास्थल के पास लगे एक सीसीटीवी फुटेज की जांच में एक बाइक पर दो अपराधी भागते हुए दिखे हैं लेकिन उनकी तस्वीर स्पष्ट नहीं हो सकी है।

About Post Author

You may have missed