राहत भरी खबर : बिहार में थमी कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, एक संदिग्ध की मौत

पटना। बिहार सरकार और बिहारवासियों के लिए राहत भरी खबर है। जिस तरह से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए सरकारी मिशनरी दिन-रात काम कर रही है। उसी का परिणाम है कि बिहार में बीते 05 अप्रैल की दोपहर से अब तक एक भी पॉजिटिव केसेज नहीं मिले हैं। आंकड़ों के मुताबिक बिहार में कोरोना के पॉजिटिव केसेज की रफ्तार पर फिलहाल ब्रेक लगता दिख रहा है। अब तक कोरोना के 32 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिनमें से कुछ मरीज की इलाज के बाद टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव मिलने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है तो वहीं बिहार में मिले मुंगेर के पहले कोरोना पीड़ित की मौत हो गई थी।
वहीं दूसरी तरफ सोमवार को बिहार के गोपालगंज में एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई है। गोपालगंज सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने इस संदिग्ध मरीज को इलाज के लिए पटना रेफर किया था। गोपालगंज से पटना आने के क्रम में उसकी रास्ते में मौत हो गई। उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपल पटना भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही उसके शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जानकारी के अनुसार मृतक 20 दिनों पूर्व सूरत से अपने घर लौटा था। वह गोपालगंज के सिधवलिया थाना के बरहिमा गांव का निवासी बताया जा रहा है।
बता दें कि बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है। राज्य में अलग-अलग जिलों से करीब 297 सैंपल्स लिए गए थे। जांच में सभी सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। राहत की बात है कि छपरा में मिले पहले मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है साथ ही उसके साथ संपर्क में आने वाले 13 लोगों के सैंपल भी नेगेटिव है। जिले के सिविल सर्जन मधवेश्वर झा ने बताया कि मरीज की दूसरी और उसके संपर्क में आने वाले सभी 12 लोगों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। हालांकि सभी लोगों का रिपोर्ट पुणे के लैब से कंफर्म कराया जाएगा, उसके बाद ही अस्पताल से छुट्टी मिलेगी।

About Post Author

You may have missed