RJD का दांव : नीतीश हमारे थे और आगे भी हमारे रहेंगे, BJP-JDU ने किया खारिज

पटना। अरुणाचल सियासी कांड की तपिश में हाथ सेंकने के लिए नये साल पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का बयान आने के बाद राजद नेताओं ने दांव चलना शुरू कर दिया है। आज राजद नेता वीरेन्द्र भाई ने नीतीश कुमार की ओर दांव चलते हुए कहा कि वे हमारे थे और आगे भी हमारे रहेंगे। वहीं भाजपा-जदयू ने नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने के सवाल को सिरे से खारिज किया है। बता दें अरुणाचल प्रदेश में जदयू के छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद बिहार में कोई नया सियासी संकट न खड़ा हो जाए, इसे लेकर एनडीए के नेता सतर्कता बरत रहे हैं। माहौल ऐसा बना हुआ है कि ‘सावधानी हटी और दुर्घटना घटी’।
नीतीश हमारे थे और आगे भी हमारे रहेंगे
शनिवार को राजद नेता वीरेन्द्र भाई ने कहा कि नीतीश कुमार हमारे थे और आगे भी हमारे रहेंगे। पत्रकारों से बातचीत में भाई वीरेंद्र ने कहा कि एनडीए में नीतीश कुमार को अपमानित किया जा रहा है। उन्होंने लालू यादव के सानिध्य में राजनीति की है। उनके और लालू जी के संबंध अच्छे रहे हैं। राजद नेता ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने जो बात कही है, वो इस महीने से लेकर अगले महीने तक सच साबित होगी। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को अपने जन्मदिन पर पत्रकारों से बात करते हुए बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो नीतीश कुमार को दोबारा महागठबंधन में शामिल करने के लिए राजद के नेता आपस में विचार-विमर्श कर निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा था कि भाजपा बिहार में भी वही कर सकती है, जो उसने अरुणाचल में किया। इस बयान के बाद राजद नेताओं ने नीतीश कुमार की ओर पासा फेंकना शुरू कर दिया।
भाजपा-जदयू के बीच ऐसा कोई मसला नहीं
इधर, एनडीए के घटक दल जदयू और भाजपा में राजद के बयानों के खिलाफ प्रतिक्रियाओं का दौर भी तेज हो गया है। भाजपा सांसद अजय निषाद ने कहा कि सीएम नीतीश के एनडीए छोड़ने का सवाल ही नहीं है। वह कहीं नहीं जाने वाले। भाजपा और जदयू के बीच ऐसा कोई मसला नहीं है। होगा भी तो आपस में बातचीत से उसे सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता ने भाजपा और जदयू को पांच साल तक सरकार चलाने का जनादेश दिया है। दोनों पाटियां चाहती हैं कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे और ऐसा ही होगा। हम मिलकर बिहार के विकास के मुद्दे पर आगे बढ़ते रहेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार में देरी पर उन्होंने कहा कि बड़ी पार्टी होने के बावजूद भाजपा ने जब सीएम का पद दे दिया तो कम मंत्री बनने पर भी कोई परेशानी नहीं होगी। जदयू के नेता अजय आलोक ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जिसके नेता दिल्ली में नया साल मना रहे हैं, उनकी क्या बात की जाए।

About Post Author

You may have missed