पटना पुलिस ने किया गर्लफ्रेंड को खुश करने वाले लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

फतुहा (भूषण प्रसाद)। शनिवार को पटना पुलिस ने फोरलेन पर लूटपाट करने वाले ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। ये अपराधी अपने-अपने गर्लफ्रेंड को कीमती तोहफा देकर खुश करने के लिए आटो सवार यात्रियों से लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। पुलिस ने नये साल की शाम विशेष रुप से छापेमारी कर आरओबी के पास से चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से लूट की 49 हजार रुपए, सात मोबाइल फोन, एक देशी कट्टा व तीन गोली भी बरामद किया है। इतना ही नहीं, पुलिस ने उस आटो को भी जब्त कर लिया है, जिस पर गिरफ्तार लुटेरे सवारियों को बैठाकर लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। गिरफ्तार लुटेरों में बेलदारी चक के रविशंकर कुमार, विक्की कुमार उर्फ राहुल, प्रिंस कुमार उर्फ रफ्तार व सुरज कुमार शामिल है।
फोरलेन पर बढ़ गई थी लूटपाट
प्रेस वार्ता के दौरान डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि फोरलेन पर लगातार आटो सवार यात्रियों से हो रही लूटपाट को देखते हुए इन लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व में नदी थाना प्रभारी सकेंद्र कुमार व एसआई ललित विजय की एक छापेमारी दल की गठन की गयी थी। उनके अनुसार, गिरफ्तार बदमाशों की अन्य अपराधिक इतिहास को भी खंगाला जा रहा है।
गर्लफ्रेंड को तोहफा देने के लिए करते थे लूट
वहीं थानाध्यक्ष मनीष कुमार के अनुसार, अभी हाल ही बीपीएससी परीक्षार्थी से नकदी व मोबाइल फोन लूट लिए जाने के मामले में गिरफ्तार बदमाशों के पास से नकदी व मोबाइल फोन तथा परीक्षार्थी का बैग भी बरामद कर लिया गया है। इन लोगों ने नववर्ष पर अपने गर्लफ्रेंड को तोहफा देने के लिए बीपीएससी परीक्षार्थी से आटो पर बैठाकर लूटपाट किया था। पुलिस की मानें तो ये लोग शाम होने के बाद आटो लेकर जीरो माइल या पहाड़ी पर पहुंच जाते थे तथा फतुहा व खुसरुपुर आने वाले यात्रियों को अपने आटो में बैठा लेते थे तथा फोरलेन पर सुनसान जगह देखते ही उनसे नकदी मोबाइल फोन व अन्य सामान लूट लेते थे।
लूटे गये आटो की इंजन तक को लुटेरों ने बदल दिया
विदित हो कि करीब तीन माह पूर्व एक दूसरे आटो चालक को इन लुटेरों ने उसके आटो को रिजर्व कर फतुहा-दनियावां राजमार्ग पर लाया था तथा चालक को मारपीट कर उसके आटो को लूट लिया था। इतना ही नहीं, लूटे गये आटो की इंजन को लुटेरों ने बदल दिया था तथा खोले गए इंजन को कबारी के हाथों पांच हजार रुपये में बेच दिया था। उसके बाद इन लुटेरों ने उसी लूटे गये आटो पर पटना से फतुहा आने वाले एक यात्री को भिखुआ गांव के पास ग्रामीण पथ पर ले जाकर मोबाइल फोन के साथ-साथ यात्री के बैग से 51 हजार रुपए छीन लिए थे। थानाध्यक्ष मनीष कुमार के अनुसार, गिरफ्तार लुटेरों ने इन सभी कांडों को अंजाम देने में अपनी स्वीकृति दी है।

About Post Author

You may have missed