राजद-कांग्रेस साथ मिलकर लड़ेंगे दिल्ली विधानसभा का चुनाव : तेजस्वी

पटना। राजद के युवा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिल्ली में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कहा है कि राजद और कांग्रेस साथ मिलकर दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। राजद-कांग्रेस का गठबंधन बिहार में मजबूत है और दिल्ली में भी हम एक साथ मिलकर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद पहली बार अपनी किस्मत आजमाने जा रहा है। इसका ऐलान झारखंड में महागठबंधन को मिली जीत के बाद ही तेजस्वी यादव ने रांची में कर दिया था।
राजद नेता मनोज झा ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने कांग्रेस से सात सीटों की मांग रखी है। इसे लेकर अगले दो दिनों में फैसला हो जाएगा। दिल्ली में राजद-कांग्रेस के गठबंधन पर दोनों दलों के बीच दो दौर की बातचीत हो चुकी है।
वहीं तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली में गठबंधन के लिए मनोज झा और कमरे आलम के बीच बातचीत हो रही है। जल्द ही सीटों को लेकर समझौता हो जाएगा। कहा कि हम बिहार में साथ हैं और दिल्ली में भी अब एक साथ रहेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गया दौरे पर तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि ऐसे लोग समाज में सिर्फ जहर बोने की कोशिश कर रहे हैं। अब नफरत की राजनीति का कोई मतलब नहीं है। यूपी में क्या स्थिति है, ये किसी से छिपी नहीं है। इसीलिए योगी जी को सलाह है कि अभी उधर ही संभालें, बिहार के लोग इनके रंग-रूप को बेहतर तरीके से पहचानते हैं। बिहार इनकी नफरत को काट कर एकता दिखाने का काम करेगा।

About Post Author

You may have missed