मसीहा बना बिहार पुलिस : मुसीबत में फंसे बंगाल के 11 मजदूरों को दिलवाई खाद्य सामग्री

मुंगेर। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में लगाए गए लॉक डाउन के कारण मुश्किलों का सामना कर रहे 11 मजदूरों के लिए मुंगेर पुलिस मसीहा बनकर सामने आया। खाने को तड़प रहे इन मजदूरों के लिए मुंगेर पुलिस ने भोजन की व्यवस्था करायी।
पुलिस को फोन कर प. बंगाल के मजदूरों ने अपनी व्यथा सुनाई थी। मुंगेर के संग्रामपुर इलाके में प. बंगाल के मालदा इलाके के रहने वाले 11 मजदूर बिजली का काम करवा रहे थे। बिजली पोल गाड़ने के काम में लगे मजदूरों का राशन और खाद्यान्न समाप्त हो गया था। संग्रामपुर थानाध्यक्ष ने मुंगेर एसपी लिपि सिंह को पूरे मामले से अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल संग्रामपुर थाना को आवश्यक खाद्य सामग्री मुहैया कराने का निर्देश दिया।

पुलिस ने मजदूरों को आटा, चावल, आलू, दाल जैसे जरूरी सामान मुहैया कराया ताकि उनको खाने की कोई समस्या नहीं हो। मजदूरों के पास खाद्य सामग्री खरीदने को पैसे तक नहीं थे। 22 मार्च के बाद मजदूरों को समस्या शुरू हुई थी। बुधवार से उनके पास खाने को कुछ नहीं था। गुरुवार को पुलिस को जानकारी मिलने ने बाद मदद दी गई।
वहीं संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार ने मजदूरों के सुपरवाइजर से बात कर उनको बकाया भुगतान कराने और आवश्यक राशि मुहैया कराने को कहा है। मजदूरों को आॅनलाइन पेमेंट कराया जा रहा है ताकि वे लोग लिए आवश्यक खाद्य सामग्री की खरीद कर सकें। संग्रामपुर थानाध्यक्ष को मजदूरों की समुचित देखभाल के भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने जिले के सभी थानों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि खाने-पीने के सामानों की आपूर्ति किसी सूरत में रुकना नहीं चाहिए।

About Post Author

You may have missed