भारतीय रेल सहित विभिन्न सरकारी संस्थानों के निजीकरण करने के विरोध में राजद का धरना

भागलपुर। भारतीय रेल सहित विभिन्न सरकारी संस्थानों के निजीकरण करने के सवाल पर गुरुवार को राजद की ओर से प्रदेश महासचिव डॉ. चक्रपाणि हिमांशु के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजद कार्यालय श्रीरामपुर अकबरनगर सुलतानगंज में एकदिवसीय धरना दिया। इस दौरान धरना पर बैठे राजद कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस मौके पर धरना की अध्यक्षता कर रहे डॉ. चक्रपाणि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साजिश के तहत रेलवे एवं अन्य संस्थानों का निजीकरण कर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। देश में करोड़ों शिक्षित बेरोजगार युवक नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं और प्रधानमंत्री सरकारी संस्थान एवं रेलवे स्टेशन का नाम बदलने में लगे हैं। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि मेरे कार्यकाल में रेलवे एवं अन्य संस्थानों का निजीकरण नहीं होगा। आज उन्हीं के कार्यकाल में निजीकरण हो रहा है। नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो अपने बयान को लागू नहीं कर पा रहे हैं। अपने बयान से मुकर रहे हैं।
श्री हिमांशु ने कहा कि इसके खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ी जाएगी। राजद अध्यक्ष एवं पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के कार्यकाल में रेल को काफी मुनाफा हुआ। देश में दर्जनों रेल फैक्ट्री बनी। भागलपुर रेल मंडल कार्यालय का शिलान्यास किया गया। रेल भाड़ा घटाया, युवाओं को काफी रोजगार मिला और रेल के माध्यम से देश का काफी विकास हुआ।
धरना में विकेश कुमार, अरुण चौधरी, सुमन कुमार सुमन, अंजीत कुमार, हर्ष कुमार, मनीष कुमार यादव, ब्रजेश कुमार, धनी यादव, कुणाल कुमार, रूपेश कुमार, सीटू कुमार आदि शामिल थे।

About Post Author

You may have missed