भाजपा विधायक बोले- बाढ़ को जिला बनाने की मांग विधानसभा में लगातार उठाता रहूंगा

  • जीविका की ओर से रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन

बाढ़। जीविका की ओर से बाढ़ अनुमंडल अंतर्गत बेलछी के सकसोहरा महंत राम नारायणपुरी उच्चतर विद्यालय प्रांगण में शनिवार को रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार थे, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में बाढ़ के भाजपा विधायक ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू शामिल हुए। उक्त मेला में सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे और रोजगार के लिए आवेदन दिया।


विशिष्ट अतिथि विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि जीविका द्वारा बिहार के विभिन्न प्रखंडों में रोजगार सह मार्गदर्शन का आयोजन किया जा रहा है और इस मेला के जरिए सैकड़ों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। बाढ़ के विभिन्न प्रखंडों में भी रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया जाएगा और इस कार्यक्रम के जरिए दो हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। जीविका के इस पहल से बिहार में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस मौके पर बाढ़ एसडीएम सुमित कुमार भी मौजूद थे।
मुफ्त मोतियाबिंद आपरेशन और लेंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन
वहीं दूसरी ओर बाढ़ बाजार में नेत्रदान समिति की ओर से मुफ्त मोतियाबिंद आपरेशन और लेंस प्रत्यारोपण शिविर का आयोजन नेत्रदान भवन में आयेजित किया गया। शिविर का उद्घाटन विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू द्वारा किया गया। मौके पर अनुमंडल अधिकारी सह पदेन अध्यक्ष, नेत्रदान समिति सुमित कुमार भी मौजूद रहे। शिविर का उद्घाटन के बाद समिति के सदस्यों ने बाढ़ विधायक को नेत्रदान भवन के जीर्णोद्धार से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। विधायक ने उस पर अमल करने की हामी भी भरी।
बाढ़ को जिला बनाने की मांग
पत्रकारों से बातचीत में विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने कहा कि बाढ़ को जिला बनाने के लिए मैंने विधानसभा में पूरजोर तरीके से आवाज उठाई है। इसे लेकर नोकझोंक भी हुआ लेकिन मैं बाढ़ को जिला बनाने के लिए लगातार सदन में आवाज उठाता रहूंगा। विधायक ने कहा कि जिला बनाने को लेकर छह मंत्रियों की कमेटी बनाई गई है, जो यह देखेंगे कि बिहार में किसे जिला बनाया जा सकता है। उन्होंने आगे कहा कि बाढ़ विधानसभा में आइटीआइ बन रहा है, वहीं राणा बिगहा में पॉलिटेक्निक निर्माण को लेकर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि अथमलगोला और बेलछी में ब्लॉक निर्माण का कार्य भी काफी आगे बढ़ चुका है।
किसी के आंख की ज्योति लौटा देना सबसे बड़ा पुण्य का काम
वहीं शिविर में पहुंचे लाभुक और उसके परिजनों को संबोधित करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सुमित कुमार ने कहा कि किसी के आंख की ज्योति वापस लौटा देना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। जो बरसों से यहां के सदस्यों की सहयोग से होता आ रहा है। बता दें शिविर में लगभग 100 लोगों को मुफ्त मोतियाबिंद का आपरेशन सह लेंस प्रत्यारोपण किया गया। यहां जितने लोगों का आज आपरेशन किया गया है, उन्हें खाना-पीना के साथ सारी सुविधाएं नेत्रदान समिति द्वारा मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी।

About Post Author

You may have missed