बिहार में ठनका ने ली 12 की जान; छपरा में 9, जमुई में 2 और आरा में बच्ची की मौत

पटना। रविवार को बिहार में हुई आंधी-बारिश ने जमकर कहर ढाहा। बिहार के विभिन्न हिस्सों में हुए वर्षापात से 12 लोगों की मौत हो गई है।
मिली जानकारी के अनुसार बिहार के छपरा जिला में 9, जमुई में 2 और आरा में एक बच्ची की जान चली गई है। वहीं छपरा में ठनका के गिरफ्त में आने से 20 से ज्यादा लोग झुलस गए है, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें चार की हालत गंभीर बतायी जा रही है।
बताया जा रहा है कि छपरा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मखदुमगंज इलाके के दियारा इलाके में परवल तोड़ने के लिए खेत की नपाई चल रही थी। मौके पर करीब 35 लोग मौजूद थे। तेज बारिश होने लगी और सभी लोग एक झोपड़ी के नीचे आकर खड़े गए। इसी दौरान तेज गरज के साथ ठनका गिरा और इसमें 29 लोग झुलस गए। सभी को आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने 9 लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों में शेरपुर गंज गांव निवासी नीतीश कुमार, सहदेव कुमार, जितेंद्र कुमार व रामनाथ राय, विशुनपुरा निवासी चंद्रदेव राय, खलपुरा निवासी अरविंद कुमार सिंह, लव बहादुर, रविंद्र राय और सुरेंद्र सिंह शामिल है। एक साथ हुई नौ लोगों की मौत से पूरे गांव में चीख-पुकार मची हुई है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

About Post Author

You may have missed